जोरशोर से चलाया जा रहा है टीबी मुक्त भारत अभियान

21

रायबरेली। सीएचसी क्षेत्र से टीबी का खात्मा किया जा सके। इसी के तहत एचडीएफसी बैंक कर्मियों ने 10 टीबी (यक्ष्मा) मरीजों को गोद लेते हुए उनके बीच निक्षय पोषण किट का वितरण किया।

केंद्र सरकार द्वारा क्षय रोगियों को गोद लेकर पुष्टाहार के साथ भावनात्मक व सामाजिक सहयोग उपलब्ध कराने के लिए गोद लेने की मुहिम शुरू की गई थी। जिसमें सामाजिक संगठन, संस्था, जनप्रतिनिधियों व आम लोगों को आगे आने के लिए प्रेरित किया गया। इसी का नतीजा रहा कि एचडीएफसी बैंक के कर्मियों ने एक किशोर व एक महिला सहित कुल 10 टीबी मरीजों को गोद लिया है।

शुक्रवार को एचडीएफसी क्लस्टर हेड अजय तिवारी व शाखा प्रबंधक प्रभात श्रीवास्तव की अगुवाई में बैंक कर्मियों ने पोषण किट जिसमें एक -एक किलो गुड़, दलिया व अरहर दाल,आधा किलो भुना चना, ढाई-ढाई सौ ग्राम बादाम व सोयाबीन वड़ी, 10 पैकेट पारले जी बिस्कुट व एक -एक गमछा टीबी के मरीजों को उपलब्ध कराया।

सीएचसी अधीक्षक ने क्षय रोगियों को गोद लेने पर एचडीएफसी शाखा प्रबंधक व कर्मियों को धन्यवाद देते हुए बताया कि सीएचसी क्षेत्र में कुल 108 क्षय रोगी है। जिनमें 10 निर्धन रोगियों को गोद लिया गया है। टीबी मरीजों को पोषण आहार से जल्द बीमारी से निजात मिल सकती है।

उन्होंने अन्य सामाजिक संगठन, संस्थाओं व अन्य रोगियों से भी क्षय रोगियों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है।इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के उप शाखा प्रबंधक अजय सिंह,बैंक कर्मी अजीत शुक्ला, अर्पित श्रीवास्तव, कीर्ति सिंह, सुनील यादव सहित सीएचसी स्टाफ मौजूद रहा।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click