डलमऊ में बनेगा बस अड्डा

8

डलमऊ, रायबरेली। डलमऊ कस्बा वासी पिछले कई वर्षों से नगर क्षेत्र में बस अड्डा बनवाया जाने की मांग कर रहे थे। जिसे लेकर कई बार शासन प्रशासन से मांग की जा रही थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी।

नगर पंचायत अध्यक्ष ब्रजेश दत्त गौड़ द्वारा लगातार किए जा रहे यक प्रयासों के चलते जल्द ही कस्बा वासियों को बस अड्डे की सौगात मिल सकेगी बस अड्डा का निर्माण मुराई बाग की श्री हिंद भूमि संख्या 1594 पर बनाए जाने का कार्य चल रहा है बस अड्डे का नाम राजा उदय प्रताप सिंह रखने की मांग की है।

डलमऊ एक ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थल है जहां पर प्रत्येक मास की पूर्णिमा तथा कार्तिक पूर्णिमा में लाखों की संख्या में श्रद्धालु डलमऊ गंगा तट पर स्नान करने के लिए आती है तथा पर्यटन की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण स्थल है लेकिन यहां पर कोई बस अड्डा ना होने के चलते आने वाले श्रद्धालुओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष ब्रजेश दत्त गौड़ एवं सभासदों का प्रतिनिधिमंडल शिवगढ़ रियासत के राजा राकेश प्रताप सिंह से मिला और डलमऊ में बस स्टॉप बनाने के लिए जमीन दिए जाने की मांग की जिस पर राजा ने डलमऊ के सर्वांगीण विकास में जो भी भूमि लगेगी उसे देने की बात कही।

अध्यक्ष एवं सभासदों ने राजा राकेश प्रताप सिंह से विशेष अनुरोध करते हुए मांग की आपके द्वारा लगभग 1100 लोगों को प्रधानमंत्री आवास के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया गया है तथा बाकी बचे 120 लाभार्थियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र देने का अनुरोध किया जिसे राजा ने सहज स्वीकार किया।

इस मौके पर शंकर प्रसाद शकील अहमद फिरोज खान विक्रम सोनकर मिंटू तिवारी आशीष श्रीवास्तव एवं विनोद निषाद आदि लोग मौजूद रहे।

  • विमल मोर्या
Click