डीएम ने प्रभारी अधिकारियों को दिए निर्देश

43

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल की उपस्थिति में कोरोना वायरस के रोकथाम तथा बचाव के लिए नामित किए गए प्रभारी अधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी अधिकारियों से कहा कि जिन लोगों को जो व्यवस्थाएं कराने की जिम्मेदारी दी गई है वह तत्काल कराएं। डीसी मनरेगा से कहा कि जॉब कार्ड धारकों का विवरण जिला पूर्ति अधिकारी को उपलब्ध करा दें ताकि उन्हें खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा सके । तथा जिला पूर्ति अधिकारी से कहा कि भूख से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं होना चाहिए जनपद में खाद्यान्न की कोई कमी ना रहे वाहनों के आने-जाने की कोई समस्या है तो पुलिस अधीक्षक से संपर्क करके निस्तारण करा ले उन्होंने सभी सेक्टर तथा जोनल मजिस्ट्रेट से भी कहा है कि गांव में सभी व्यवस्थाओं के संबंध में अपने स्तर से लगातार समीक्षा करते रहे ताकि कोई समस्या ना हो जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि ग्रामों में प्रधानों के माध्यम से डिग्गी पिटवा दिया जाए कि जनपद लॉक डाउन घोषित है आप लोग घर से बाहर ना निकले तथा ग्राम प्रधान और सचिव के माध्यम से जानकारी रखें कि कोई भी व्यक्ति गांव में भूखा तथा प्यासा ना रहे इसका विशेष ध्यान दिया जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार से कहा कि सभी चिकित्सालयों पर दवाओं आदि सुविधाएं पूर्णतया बनी रहे कहीं पर कोई समस्या नहीं होना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि जो 1 मार्च से अब तक गांव में बाहर से आने वाले लोग हैं उनकी सूची आपको प्राप्त हो रही है उनकी शत प्रतिशत जांच अवश्य करा लें तथा क्वॉरेंटाइन की भी व्यवस्था करा लिया जाए। उप जिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार जिला पंचायत राज अधिकारी राजबहादुर जिला पूर्ति अधिकारी ध्रुव राज यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Sandeep Richhariya

Click