डॉ कमल सिंह राठौड़ बेमला को महारानी पद्मिनी पुरस्कार

22

चित्तौड़गढ़। भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी और फार्मेसी महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ कमल सिंह राठौड़ बेमला को जौहर स्मृति संस्थान, चित्तौड़गढ़ ने जौहर मेले के अवसर पर समाज सेवा में विशेष दायित्व, शिक्षा व शोध लेखन के क्षेत्र में अर्जित उपलब्धियों के लिये प्रतिष्ठित महारानी पद्मिनी पुरस्कार प्रदान किया।

यह पुरस्कार उन्हें महाराज कुमार विश्वराज सिंह मेवाड़, श्री क्षत्रिय युवक संघ के संरक्षक श्री भगवान सिंह जी रोलसाबसर, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र सिंह, राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह विजयपुर के हाथों प्रदान किया गया।

ज्ञातव्य है कि डॉ राठौड़ को कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में ज्ञान, शिक्षा का प्रचार और व्यापक समय का सदुपयोग करने हेतु और 1100 से ज्यादा वेबीनार के माध्यम से शिक्षा की अलख जलाने हेतु भी उन्हें कई पुरस्कारों से नवाजा गया था।

बीएन संस्थान के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रो कर्नल शिव सिंह सारंगदेवोत, सचिव व मंत्री डॉ महेंद्र सिंह जी आगरिया, प्रबंध निदेशक श्री मोहब्बत सिंह जी रूपा खेड़ी, संयुक्त मंत्री श्री राजेंद्र सिंह जी राणा तथा वित्त सचिव श्री शक्ति सिंह जी कारोही व समस्त विद्या प्रचारिणी सभा कार्यकारिणी ने बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

भूपाल नोबल्स फार्मेसी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ युवराज सिंह सारंगदेवोत ने बताया कि डॉ कमल सिंह राठौड़ पहले भी कई बार संस्थान का गौरव राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय पटल पर बढ़ा चुके हैं तथा विद्यार्थियों की हरसंभव सहायता करने में सदैव तत्पर रहते हैं और एक विद्यार्थी की भांति सदैव कुछ सिखने को लालायित रहते हैं।

  • राकेश कुमार अग्रवाल
Click