ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील इकाई बीकापुर की कार्यकारणी गठित

5

महामंत्री उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष के पदों पर की गई नियुक्तियां

अयोध्या। विकासखंड बीकापुर क्षेत्र के अंतर्गत बार एसोसिएशन बीकापुर तहसील सभागार में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील बीकापुर इकाई की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, और छायाकार पत्रकार बंधुओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी भागीदारी दर्ज कराई।

बैठक के दौरान कार्यक्रम का संचालन तहसील इकाई बीकापुर के वरिष्ठ रिपोर्टर व अधिवक्ता शेख मोहम्मद तथा बैठक की अध्यक्षता अशोक वर्मा ने किया। इस दौरान बैठक में उपस्थित तहसील स्तर से लेकर जिला स्तर के आए हुए विभिन्न चैनलों और अखबारों के पत्रकार बंधुओं ने उपस्थिति पंजीयन रजिस्टर में अपनी अपनी हाजिरी लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इस दौरान लगभग 30 से ज्यादा की संख्या में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन से बने सदस्य और पत्रकार मौजूद रहे ।पिछले की अपेक्षा अबकी बार ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की सदस्यता लेने में पत्रकार महिलाओं की भूमिका बढ़ चढ़कर देखी गई।

मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए तहसील इकाई बीकापुर के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि पत्रकारों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा यदि पत्रकार अपनी जगह पर सही है और वह पत्रकारिता की आड़ में कोई गलत तरीके से अवैध वसूली या कोई अन्य कार्य नहीं करता है। फिर भी स्थानीय पुलिस या कोई भी गैर जिम्मेदाराना वाला व्यक्ति उसको प्रताड़ित करता है। तो ग्रामीण पत्रकारिता एसोसिएशन का संगठन उसका साथ देने के लिए हमेशा तैयार रहेगा।

तो वही दूसरी तरफ वरिष्ठ अधिवक्ता वा पत्रकार राम अवध यादव ने कहा कि आज की जो यह बैठक संपन्न हुई और उसमें कार्यकारिणी का गठन किया गया। हम आशा करते हैं कि जो अबकी बार इस संगठन से युवाओं के साथ साथ महिलाओं को भी जिम्मेदारी दी गई है। वह अपने पद और कर्तव्य का बखूबी निर्वहन करेंगे।

मीडिया से रूबरू होते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता व पत्रकार शेख मोहम्मद ने कहा मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है। उन्होंने बताया की आज की इस ग्रामीण पत्रकार तहसील इकाई बीकापुर की बैठक में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा देखी गई।

उन्होंने कहा हम युवाओं से आशा और अपेक्षा रखते हैं कि हमारी आज की युवा पीढ़ी पत्रकारिता की गरिमा को बनाए रखेगी। और पत्रकारिता द्वारा बनाए गए नियमों का भली-भति पालन करते हुए अपने लेखनी के दम पर लोगों की समस्या और विभाग में भ्रष्टाचार कुरीतियों को उजागर करने का काम करेगी।

बैठक के दौरान बीकापुर तहसील इकाई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। महामंत्री के पद पर मनोज यादव,व फूलचंद को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील बीकापुर इकाई का महामंत्री बनाया गया। विजय यादव, सतीश यादव, दीपक कुमार को तहसील इकाई ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन बीकापुर का उपाध्यक्ष पद का भार दिया गया। तहसील इकाई बीकापुर से कुमकुम भाग्य, संध्या सिंह ,यादवेंद्र मोहन, को मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई।

कोषाध्यक्ष दलजीत नागवंशी, अमित कुमार सिंह, गुलशन सिद्दीकी, अनुराग शर्मा, को संगठन मंत्री बनाया गया है। और प्रचार मंत्री में पूनम यादव और राहुल को रखा गया है। ऑडिटर के पद पर राकेश कुमार यादव को पदभार दिया गया है। तहसील बीकापुर की इकाई में सदस्य कार्यकारिणी के पद पर अंश राम निषाद, और शेष राम त्यागी को शामिल किया गया है।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click