तारुन सीएचसी कंपाउंड परिसर में चला स्वच्छता अभियान

17

अयोध्या। तारुन सीएससी परिसर में प्रभारी अधीक्षक की देख-देख मे स्वच्छता अभियान चलाया गया।

स्वच्छता अभियान के तहत तारुन सीएचसी परिसर को साफ सुथरा एवं स्वच्छ बनाने के लिए प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर पंचम कमलेश यादव के नेतृत्व में दशकों पूर्व से उगी झाड़ियों को मजदूरों से साफ करवा कर ऊबर खाबड़ बनी जमीनों को जेसीबी मशीन से समतल कराया गया तथा परिसर में पड़ी गंदगी को हटवाकर स्वच्छता का संदेश दिया गया।

कमलेश ने बताया कि सीएससी परिसर साफ सुथरा रहेगा तो अस्पताल परिसर में चिकित्सा कर्मियों तथा मरीजो और तीमारदारों को किसी भी प्रकार के संक्रमित बीमारी का खतरा नहीं रहेगा तथा उगी हुई झाड़ियों की सफाई करवा देने से जहरीले जंतुओं तथा विषैले कीटाणुओं का डर नहीं रहेगा।

उन्होंने बताया कि चिकित्सकों द्वारा मरीजों और तीमारदारों को सीएससी में सुविधाजनक चिकित्सा मुहैया कराने के लिए शासन द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ दिलाने की हर संभव व्यवस्था कराई गई है।

अधीक्षक डॉक्टर पंचम कमलेश ने सीएससी कर्मियों को अस्पताल परिसर को हमेशा स्वच्छ एवं सुंदर बनाये रखने के लिए जागरूक किया गया। तथा आए हुए मरीजों को चिकित्सालय में समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया।

स्वच्छता अभियान में प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर पंचम कमलेश के अलावा फूलचंद पांडे तथा चंद्र प्रकाश वर्मा आदि स्टाफ कर्मी मौजूद रहे।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click