दरोगा बनी बैसवारे की बिटिया

34

लालगंज (रायबरेली) , कस्बे के साकेत नगर मोहल्ला निवासिनी दामिनी का अब दरोगा बन गई हैं। उन्हें प्रयागराज जनपद के होलागढ़ थाने में तैनाती मिली है। इस उपलब्धि से न केवल बिटिया के माता-पिता और स्वजन गदगद हैं बल्कि बैसवारा क्षेत्र में खुशी की लहर है। दामिनी की सफलता पर उनके घर पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है। दामिनी के पिता हरिनाथ सिंह स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में कर्मचारी हैं, जबकि मां ललिता सिंह ग्रहणी है।

उनकी बहन शालिनी बैंक आप बड़ौदा में कार्यरत है और भाई प्रभास सिंह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। बिटिया के माता पिता ने बताया कि वह शुरुआत से ही पढ़ने लिखने में अव्वल रही है। उसने विज्ञान विषय से परास्नातक किया है इसके साथ वह बीएड प्रशिक्षित भी हैं। पहले ही प्रयास में बिटिया का दरोगा भर्ती में चयन हो गया। पासिंग आउट परेड के साथ उन्हें प्रयागराज में तैनाती मिल गई है। दामिनी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

बैसवारे की बेटी के दरोगा बनने पर पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह, धीरेंद्र बहादुर सिंह, प्रोफेसर मुन्ना सिंह, डॉ. एमडी सिंह, डॉ. ओपी सिंह, बैसवारा इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह, चंदेल मानबहादुर सिंह, अनुभव मिश्रा, हरिओम, बीरेंद्र शुक्ला, डॉ. नरेंद्र बहादुर सिंह, बीपी सिंह, देवेंद्र बहादुर सिंह सहित तमाम लोगों ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click