दहेज के लिए पत्नी का घोटा था गला

36

दुपट्टे से गला दबाकर पति ने की थी पत्नी हत्या

डलमऊ, रायबरेली। दहेज के लिए पति ने अपनी पत्नी का गला घोट दिया। वह छटपटाती रही, लेकिन दरिंदों ने एक नहीं सुनी। पुलिस की कड़ी पूछताछ में पति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

सोमवार को पूरे जनवारन कंधरपुर में कमलेश की 35 वर्षीय पत्नी राजरानी का घर के अंदर चारपाई पर लेटा हुआ शव पाया गया था। शव की हालत को देखकर हत्या की आशंका जताई जा रही थी। भाई सोहन लाल ने पुलिस में तहरीर दी।

सोमवार देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोट कर हत्या किए जाने का मामला आया तो पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, जिस पर आरोपी पति कमलेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

दरअसल गजियापुर निवासी लखपत की बेटी का विवाह 5 वर्ष पूर्व पूरे जनवारन कंधरपुर निवासी कमलेश मौर्या के साथ हुई थी दोनों ने आपसी सहमति से कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन शादी के बाद से ही कमलेश अपनी मां के साथ मिलकर आए दिन पत्नी को प्रताड़ित कर रहा था।

कई बार बेरहमी से पिटाई भी की मृतका राजरानी ने अपने साथ हुई वारदात की हकीकत अपने भाई व अन्य रिश्तेदारों से बताई थी। कोतवाली प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि पति लगातार अपनी पत्नी से दहेज की मांग कर रहा था और ना लाने पर उसकी पिटाई करता था।

बीते 31 मई को जब वह बाहर से आया तो उसने अपनी पत्नी से दहेज की मांग की जब उसने मना किया तो उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी रविवार की रात को दोनों के बीच में इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और मौका पाकर पति ने उसका गला दबा दिया।

भाई सोहनलाल की तहरीर पर पति कमलेश कुमार सास प्रेमा देवी व नंदोई सुरेश कुमार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी पति को हिरासत में लेकर जेल भेजा जा रहा है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

  • विमल मौर्य
Click