द रिपोर्ट्स टुडे़ की खब़र का असर : जागा पीडब्लूडी विभाग

160

रायबरेली।  दा रिपोर्ट्स टुडे की खबर का बड़ा असर हुआ है। खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए पीडब्लूडी विभाग ने शिवगढ़ क्षेत्र के निर्माणाधीन ठकुराइन खेड़ा सम्पर्क मार्ग की पटरियों पर मिट्टी भराई करा दी है। विदित हो कि शिवगढ़ क्षेत्र में खजुरों ग्राम पंचायत के 400 मीटर लम्बे ठकुराइन खेड़ा संपर्क मार्ग का निर्माण पीडब्लूडी विभाग पटरियों पर मिट्टी भराए बगैर ही खड़ंजे पर बोल्डर डाल कर पक्की सड़क का निर्माण करा रहा था।

जिसकी शिकायत ठकुराइन खेड़ा गांव के रहने वाली कांग्रेस पार्टी के जिला संगठन सचिव दिनेश यादव ने 2 मार्च को जिलाधिकारी के सीयूजी पर की थी। जिसकी खबर 2 मार्च को ही दा रिपोर्ट्स टुडे ने   ” मानकों को दरकिनार कर किया जा रहा ठकुराइन खेड़ा संपर्क मार्ग का निर्माण” नामक शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

मानकों को दर किनार कर किया जा रहा ठकुराइन खेड़ा सम्पर्क मार्ग का निर्माण

जिस पर अवर अभियंता रामाशीष यादव ने बताया था कि खेत में गेहूं की फसल खड़ी है किसानों का नुकसान ना हो इसलिए पटरियों पर मिट्टी भराई नहीं कराई गई है। गेहूं की फसल करते ही तत्काल मिट्टी भराई का कार्य संपन्न करा दिया जाएगा। जिसके पश्चात 4 मार्च को ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की थी। जिसकी खबर दा रिपोर्टस टुडे ने 4 मार्च को ही ” डीएम से शिकायत के बावजूद मानकों की अन्देखी, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा” नामक शीर्षक से पुनः खबर प्रकाशित की थी।

डीएम से शिकायत के बाद भी मानकों की अन्देखी ,फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए पीडब्लूडी विभाग ने 5 मार्च को प्रातःकाल ही जेसीबी मशीन से पटरियों पर मिट्टी भराई का कार्य शुरू करा दिया था। शिकायतकर्ता दिनेश यादव एवं ग्रामीणों ने लोगों की आवाज उठाने एवं उसे शासन तक पहुंचाने के लिए दा रिपोर्टस टुडे का आभार प्रकट किया है।

रंग लाई दिनेश यादव की मेहनत

ठकुराइन खेड़ा गांव के रहने वाले कांग्रेस पार्टी के जिला संगठन सचिव दिनेश यादव की मेहनत आखिरकार रंग लाई। विदित हो कि 400 मीटर लम्बे ठकुराइन खेड़ा संपर्क मार्ग का निर्माण पीडब्लूडी विभाग मानकों को ताक पर रखकर कर रहा था। भ्रष्टाचार के खिलाफ दिनेश यादव ने ना केवल अपनी आवाज उठाई बल्कि जिलाधिकारी से शिकायत करने के साथ ही ग्रामीणों के साथ मिलकर पीडब्लूडी विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलकर पीडब्लूडी विभाग को जगाने का कार्य भी किया। जिसके परिणाम स्वरूप दिनेश यादव की मेहनत और द रिपोर्ट्स टुडे के सहयोग से हरकत में आए पीडब्लूडी विभाग को आखिरकार सड़क के निर्माण से पूर्व ही निर्माणाधीन ठकुराइन खेड़ा संपर्क मार्ग की पटरियों पर मिट्टी भराई करनी पड़ी।

Angad Rahi

Click