दिल्ली के आम नागरिक को मूलभूत सुविधा देने में हर मोर्चे पर विफल केजरीवाल सरकार : अरुण शर्मा

46

“लक्की हिन्दुस्तानी”

दिल्ली:- —- दिल्ली में बढ़ती पानी की समस्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के नेतृत्व में आज दिल्ली के सभी 7 लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत 272 + 8 मण्डलों में प्रत्येक शहरी केन्द्र पर जन आंदोलन आयोजित किए गए।

उतर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत रिठाला विधानसभा-रिठाला वार्ड-28N मण्डल में जन आंदोलन भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी विशेष आमंत्रित सदस्य एवं निवर्तमान निगम प्रत्याशी अरुण शर्मा “लक्की हिन्दुस्तानी” के नेतृत्व में किया गया।

जन आंदोलन में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए अरुण शर्मा “लक्की हिन्दुस्तानी” ने दिल्ली में शासित आम आदमी पार्टी की सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया।

उन्होंने कहा फ्री बिजली फ्री पानी का नारा देकर दिल्ली की जनता को निरंतर 5 वर्ष से अधिक समय से छलते हुए केजरीवाल सरकार केवल मिथ्या प्रचार विज्ञापनों पर खर्च कर दिल्ली की जनता की मेहनत की कमाई को बर्बाद कर रही है।

पूरी दिल्ली के प्रत्येक क्षेत्र में पीने के पानी का गहन संकट उत्पन्न हो चुका है। कई-कई दिन तक इलाको में पानी नहीं आता है और यदि आता भी है तो वह बिल्कुल गंदा सीवर का मिला हुआ पानी आता है, आज दिल्ली की जनता पानी की मूलभूत सुविधा से भी वंचित है। दिल्ली को फ्री नहीं स्वच्छ और साफ शुद्ध निर्मल पानी की आवश्यकता है जोकि प्रत्येक नागरिक का अधिकार है।

सरकार को बड़े-बड़े भाषण बयानबाजी और मिथ्या प्रचार से बाहर आकर दिल्ली की जनता को चुनाव के वक्त किए गए वादों को पूर्ण कर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का कार्य करना चाहिए।

देश की राजधानी दिल्ली को लंदन बनाने का प्रचार करते करते दिल्ली में पानी की कमी का संकट पैदा कर सरकार केवल विज्ञापनों में वाहवाही लूट रही है।
जहां एक ओर पूरा विश्व कोरोना जैसी विश्वव्यापी आपदा से जूझ रहा है, वहीं दिल्ली की जनता, एक आम नागरिक, एक आम आदमी स्वच्छ निर्मल जल के लिए मोहताज सा हो गया है।

देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार इस निचले स्तर तक चली गई की कुछ समय पूर्व कोरोना की दूसरी लहर से जब पूरा देश जूझ रहा था उस समय इस सरकार के मुख्य पदों पर बैठे और उनके कृपापात्र वरदहस्त नीचे संरक्षण प्राप्त लोगों ने जमकर ऑक्सीजन, दवाइयों और जरूरत की चीजों की कालाबाजारी कर आम जनमानस के जीवन से खिलवाड़ कर रहे थे ।

सरकार की इस लापरवाही से सरकार में बैठे चुने हुए प्रतिनिधियों के दिल्ली की जनता के प्रति उदासीनता पूर्ण व्यवहार एवं लापरवाही ने अनेकों घरों के दीपक बुझा दिए।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने में हर मोर्चे पर विफल हुई है। आज दिल्ली का एक आम नागरिक आम जनमानस अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। एक ओर उसके खून पसीने की गाढ़ी कमाई से दिए गए टैक्स के रूप में धन को विज्ञापनों में सरकार द्वारा पानी की तरह बहाया जा रहा है। दूसरी ओर आम जनमानस को पीने के पानी तक की आपूर्ति नहीं हो पा रही।

आज भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के नेतृत्व में पूरी दिल्ली में आयोजित जन आंदोलनों के माध्यम से हम केजरीवाल सरकार के आराजकता पूर्ण असंवेदनशील कृतियों की निंदा करते हुए केजरीवाल सरकार से इस्तीफे की मांग करते हैं। जब तक दिल्ली के प्रत्येक नागरिक को एक आम जनमानस को स्वच्छ निर्मल शुद्ध जलापूर्ति नहीं होती तब तक भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता दिल्ली की आम जनता के बीच जाकर केजरीवाल सरकार की हकीकत से जनता को अवगत करवाते हुए इस जन आंदोलन को घर-घर तक पहुंचाने का काम करेगा।

रिपोर्ट – सुधीर त्रिवेदी, वरिष्ठ संवाददाता
Click