दिव्यांग ने एसडीएम से लगाई भूमि व मकान में हिस्सा दिलाने की गुहार

17

लालगंज, रायबरेली। परिवारीजनों से ही परेशान होकर एक विकलांग व्यक्ति ने तहसील लालगंज पहुंचकर उप जिलाधिकारी के दरबार में दरखास्त देकर न्याय दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

सोमवार को जनता दरबार में पहुंचकर विकलांग पीड़ित ब्यक्ति ने एसडीएम लालगंज को प्रार्थना पत्र देकर अपने हिस्से की भूमि व मकान में हिस्सा दिलाने की गुहार लगाई है।

तहसील लालगंज के अन्तर्गत कीड़ी खेड़ा मजरे सेमरी निवासी प्रमोद कुमार पुत्र स्व.कन्धई अपनी पत्नी की सहायता से ह्वील चेयर में बैठकर एसडीएम लालगंज के चेंबर में पहुंचा और प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि मेरा भाई सरहंग है तथा मेरे हिस्से वाले खेत को भी जोत लिया है। मेरा भाई भूमि में मेरा हिस्सा नहीं दे रहा है।

इसके अलावा मकान में भी नहीं रहने देते है। रोजी रोटी के चलते हमारा परिवार गाजियाबाद में रहता है ।जब भी गांव आता हूं। गांव में रहने की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

पीड़ित ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से अपनी पैतृक भूमि में हिस्सा दिलाने व निवास करने हेतु आधा मकान दिलाने की गुहार लगाई है। पीड़ित विकलांग का कहना है कि मकान व जमीन बुजुर्गों की है। जिस पर उसका भाई ही हिस्सा नहीं दे रहा है।

  • संदीप कुमार फिजा
Click