धूमधाम से मनाई गई मुंशी चंद्रिका प्रसाद गुरु जी की 116 वींं जयंती

45

रायबरेली।  महान कर्मयोगी मुंशी चंद्रिका प्रसाद गुरुजी की 116 वीं जयंती के पावन अवसर पर दयानन्द बछरावां पीजी कॉलेज में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुभाष चंद्र श्रीवास्तव ने यक्ष महान संत कर्म योगी मुंशी चंद्रिका प्रसाद गुरुजी की उपलब्धियों को बताते हुए गुरुजी को रायबरेली का मालवीय और गांधी कहा और बताया कि “बछरावां का कण-कण उनकी त्याग और तपस्या से अभिसिंचित है। ऐसे कर्म योगी को मेरा बारम्बार प्रणाम और नमन है।

कालेज की चीफ प्रॉक्टर डॉ. कल्पना श्रीवास्तव ने कहा कि चंद्रिका प्रसाद गुरु जी ने बछरावां क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए कार्य किया । उनका जीवन हमेशा दूसरों के परोपकार में ही बीता  उन्होंने सदैव अच्छा किया। अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष उमापति त्रिपाठी, अंग्रेजी विभागाध्यक्ष के.बी.गौड़ एवं शिक्षाशास्त्र विभाग अध्यक्ष डॉ. विष्णु प्रताप सिंह ने अपने विचार व्यक्त किए। और गुरु जी के देश और समाज के प्रति किए गए योगदानों को स्मरण करते हुए उनकी उपलब्धियों को बताया।

इस अवसर पर डॉ. मालती सिंह, डॉ. ममता शुक्ला, डॉ सुमन वाला, कुमारी अनामिका, विजय गुप्ता, शिव कुमार, धर्मेंद्र, ओमप्रकाश, रामचंद्र, रमेश, नरेंद्र, मनोज, देवा, विजय, रामप्रसाद, सूरज आदि महाविद्यालय के कर्मचारी एवं छात्र छात्रा उपस्थित रहे।

Angad Rahi

Click