नगर पंचायत के सेमरा गोशाला में की गई गाय की पूजा

12

अयोध्या। उत्तर प्रदेश राज्य की स्थापना दिवस के अवसर पर शासनादेश के अनुक्रम में मंगलवार को नगर पंचायत बीकापुर के सेमरा अस्थाई गौशाला में गाय की रोली चंदन और फूल माला के साथ पूजा की गई। पूजा के साथ गौ संरक्षण की संकल्पना व्यक्त की गई।

इस दौरान नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी रागिनी वर्मा ने गौशाला में उपस्थित गाय को हरा चारा , गुड़ , चना तथा फल खिलाकर उनका वंदन किया। इस दौरान वहां बनाए गए सेल्फी पॉइंट पर लोगों द्वारा सेल्फी भी ली गई। अधिशासी अधिकारी रागिनी वर्मा ने बताया कि नगर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशों के अनुक्रम में नगर पंचायत में विद्युत व्यवस्था , पेंशन , आवास , गौशाला संवर्धन समेत अनेक कल्याणकारी योजनाओं के निमित्त लोगों को जागरूक करने का अभियान 1 सप्ताह तक चलाया जाएगा।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि 1 सप्ताह तक चलने वाले उत्तर प्रदेश दिवस में नगर पंचायत के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। तथा इस दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं से लोगों को अवगत कराते हुए जागरूक करने का काम किया जाएगा। इस दौरान नगर पंचायत कर्मी और कई निवर्तमान सभासद एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click