निवर्तमान बीएसए को भावुक विदाई, नए बीएसए का स्वागत

45

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा कार्यक्रम आयोजित

रायबरेली – उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की रायबरेली शाखा द्वारा एक स्थानीय होटल में निवर्तमान बीएसए का सम्मान एवं नवागन्तुक बीएसए का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। शिक्षकों ने बीएसए रहे पीएन सिंह और नवागत बीएसए आनन्द प्रकाश शर्मा को प्रतीक चिन्ह, अंगवस्त्र और माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया। आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नवागत बीएसए आनन्द प्रकाश शर्मा ने पीएन सिंह के कार्यों की तारीफ की और उन्हें एक कुशल नेतृत्वकर्ता बताया। श्री शर्मा ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग उनका परिवार है और परिवार के किसी सदस्य को कोई पीड़ा हो तो वह मुखिया होने के नाते अपनी बात सीधे कह सकता है।

पदोन्नति के बाद हुआ तबादला

प्रमोशन से पीईएस हो गये पीएन सिंह ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए शिक्षकों का आभार प्रकट किया और उन्होंने कहा कि उनके डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में यहां के शिक्षक संघ और शिक्षकों ने जो सहयोग प्रदान किया है वह उसे कभी नहीं भूलेंगे। बीएसए ने जिंदगी और कर्म की तर्क युक्त व्याख्या करते हुए कहा कि व्यक्ति का जीवन अंग्रेजी वर्णमाला में आने वाले अक्षर बी, सी और डी की तरह है। बी को बर्थ और डी को डेथ से जोड़ते हुए बीएसए ने कहा कि सारा खेल सी (च्वाइस) का है। यही इंसान को ऊपर ले जाता है। यहीं से व्यक्ति को तय करना चाहिए कि उसे ईश्वर द्वारा प्रदत्त जीवन को किस तरह जीना है। उन्होंने कहा कि वह जहां भी रहेंगे रायबरेली के लोगों के लिए जो बन पड़ेगा करेंगे। प्राशिसं के जिलाध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह ने जहां बीएसए के कार्यों की सराहना की वहीं महामंत्री मुकेश द्विवेदी ने कई संस्मरण साझा किये। वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश शुक्ला और संयुक्त मंत्री चन्द्रमणि बाजपेयी ने पीएन सिंह के कार्यों की सराहना की और कहा कि ऐसे अधिकारी बहुत कम होते हैं जो अपने अधीनस्थों को मित्रवत स्नेह देते हैं। नगर अध्यक्ष पंकज द्विवेदी और महराजगंज अध्यक्ष विनोद अवस्थी ने बीएसए को व्यक्तिगत संरक्षक बताते हुए कहा कि ऐसे अधिकारी जल्द नहीं मिलते जो अपने अधीनस्थों को अपने स्नेहाशीष से अभिसिंचित करते हैं। सरेनी विकास खण्ड की प्राथमिक विद्यालय लालपुर की शिक्षिका रत्ना मिश्रा ने बीएसए के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

प्रमुख रही इनकी उपस्थिति

इस मौके पर सन्तोष तिवारी, संजय सिंह, कमलेश ओझा, दिनेश सिंह ऊंचाहार, राजेश पाण्डेय, जटाशंकर बाजपेयी, सुरेन्द्र यादव, कान्ती मौर्या, मनीष पाण्डेय, डॉ. बृजकिशोर चौधरी, सरोजनी मौर्या, मंजुलता, व्यायाम शिक्षिका रेनू शुक्ला, अर्चना अग्निहोत्री, गीता त्रिपाठी, प्रज्ञा ज्योति सहित भारी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

Devesh

Click