नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई

13

अयोध्या। भारत की जनवादी नौजवान सभा ब्लाक कमेटी बीकापुर द्वारा आज चौरे बाजार के परोमा ग्राम सभा मे नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर “जनवादी प्रो कबड्डी”कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ शुरुआत किया गया। सर्वप्रथम नेताजी की प्रतिमा पर सभी लोगों ने माल्यर्पण करके नमन किया।

दूसरे चरण में कबड्डी का उद्घाटन अतिथि ग्राम प्राधान देवरा देवरा दायुतपुर शशीप्रभा सिंह व जनौस के पूर्व प्रदेश महासचिव ने एक साथ किया।और सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके सभी खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य की सुभकामनाये दिए। प्रतियोगिता में 8 टीमो ने प्रतिभाग किया।

पहली कबड्डी महवा सुल्तानपुर और तारुन के बीच हुआ।जिसमें तारुन को हार का सामना करना पड़ा,दूसरी प्रतियोगिता भीटी और परोमा के साथ हुई भीटी ने परोमा को बड़े अंतर से हराया।

फाइनल में भटमई और भीटी के साथ जबरजस्त मुकाबला शुरू हुआ।और अंतिम तक बहुत ही रोमांचकारी मैच में भटमई ने भीटी को हराकर फाइनल मुकाबला 15,28 से जीत कर नेताजी सुभाषचंद्र बोस ट्राफी प्रतियोगिता अपने नाम कर लिया।

खिलाड़ियों व युवाओं को सम्बोधित करते हुए शशिप्रभा सिंह सभी को बधाई देते कहा कि युवाओं को खेल के माध्यम से देश का नाम रोशन करना पड़ेगा।और खेल से शारीरिक व मानसिक विकास होता है।हमारे देश के युवाओं को खेल के माध्यम से समाज को नया सन्देश देना होगा।पूरे देश के खिलाड़ियों के साथ हम सब खड़े है।

जनौस के पूर्व प्रदेश महासचिव व जनवादी लेखक संघ के सदस्य सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि खेल से मानवता बढ़ती है,भाईचारा कायम होता है।युवा देश का भविष्य है।युवाओं को खेल के माध्यम से जिले स्तर से प्रदेश व प्रदेश स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक नाम रोशन करना होगा।खेल एक ऐसा माध्यम जो समाज को जोड़ता है।

सभी खिलाड़ियों को खिलाड़ी भावना के से खेलते हुए एक मिसाल कायम करना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष धीरज द्विवेदी,संचालन सचिव शेरबहादुर शेर ने किया।विनर व रनर खिलाड़ियों को ट्राफी व सर्टिफिकेट व अतिथियों को क्रांतिकारियों की तस्वीर देकर पुरूस्कृति किया।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से समाजसेवी मनोज यादव,मथुरा प्रसाद यादव,किसान नेता विनोद सिंह,जनौस नेता रामकली,रामवती,सुरेश यादव,शक्ति यादव,रेफरी राधेरमण सिंह,महावीर पाल, द्वारिका प्रसाद यादव, dr मनोज यादव, श्रवण शर्मा, मथुरा प्रसाद यादव, dr गुरु प्रसाद ,Dr धर्मेंद्र, सौरभ यादव रितेश, शक्ति यादव, राहुल सिंह, विकास ,विशाल , राम धीरज,सुरेंद्र मिश्रा, विकास वर्मा, सौरभ सिंह, प्रदीप , सुनील सहित सैकड़ो कार्यकर्ता व बहुत बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click