न्यायालय के स्टे को नहीं मानते लेखपाल सुरेश मधुकर!

46

न्याय के लिए दर-दर भटक रहा बसौनी निवासी पीड़ित

अमेठी-फुरसतगंज। उच्च न्यायालय व दीवानी न्यायालय की न्याय विधान प्रक्रिया को नहीं मान रहा है क्षेत्रीय लेखपाल न्यायालय से स्टे होने के बाद भी जमीन की नाप जोक करने व पैमाइश करने पर आमदा हैं।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार मुक्त व अपराध मुक्त प्रदेश करने का सपना देख रहे है, लेकिन अधिकारी व कर्मचारी सरकार के सपनों को चकनाचूर करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

गरीबों व पीड़ितों से मोटी रकम वसूल कर दे रहे। जिम्मेदार अधिकारियों से भ्रष्टाचारियों के खिलाफ शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है और लगातार भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं।

मामला अमेठी जिले के तिलोई तहसील के ग्राम बसौनी का है यहां के रहने वाले शिकायतकर्ता जमील ने लखनऊ मंडल के न्यायालय व रायबरेली दीवानी न्यायालय की शरण में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाते हुए मुख्यमंत्री को भी लिखित शिकायत पत्र देते हुए अवगत कराया है कि अमेठी जनपद के तिलोई तहसील क्षेत्र के बसौनी के क्षेत्रीय लेखपाल अशोक मधुकर द्वारा दबंग विपक्षियों से मोटी रकम लेकर जबरन नाप जोख कर पैमाइश कराने पर आमदा है।

पीड़ित जमील ने बताया कि लेखपाल ने कहां की विपक्षियों ने ₹25000 दिया है उससे डबल पैसा लेकर आओ तो तुम्हारी जमीन की नाप नहीं की जाएगी पीड़ित ने इतनी ज्यादा रकम देने से इनकार किया तो लेखपाल ने उसे दुत्कार कर भगा दिया पीड़ित ने बताया कि उक्त गाटा संख्या की भूमि पर लखनऊ मंडल न्यायालय से स्टे भी है, लेकिन लेखपाल द्वारा जबरन उसे डराया और धमकाया जा रहा है और जेल भेजने की भी धमकी दी जा रही हैं।

जिसको लेकर पीड़ित ने अमेठी जिले के आला अधिकारियों सहित अन्य जगहों पर शिकायती पत्र दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई तब जाकर पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली और मुख्यमंत्री को भी शिकायती पत्र देकर पूरे मामले से अवगत कराया है। और क्षेत्रीय लेखपाल पर जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

प्रदेश सरकार जहां गरीबों और बेसहारों को खरौनी आवाज स्वामित्व योजना के तहत उन्हें घर व निवास स्थान देने का दम भर रही है उस पर क्षेत्रीय लेखपाल पलीता लगा रहे हैं और क्षेत्र में भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं अब देखना यह है कि भ्रष्टाचार में लिप्त लेखपाल पर कार्यवाही होती है या नहीं यह तो आने वाला वक्त बताएगा।

रिपोर्ट- अशोक यादव एडवोकेट

Click