पंजाब: संगरूर में भयानक हादसा, स्‍कूल वैन में आग लगने से 4 बच्‍चों की मौत

13

चंडीगढ़: पंजाब में संगरूर जिले के लोंगोवाल शहर में एक निजी स्कूल वैन में आग लगने से चार बच्चों की मौत हो गई है. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. मृत बच्चों की उम्र चार से छह साल के बीच है. घटना के बाद से वाहन चालक फरार है. वाहन में 12 बच्चे सवार थे. स्थानीय लोगों ने किसी तरह से आठ बच्चों को बाहर निकाल लिया था.

लोंगोवाल स्थित सिमरन पब्लिक स्कूल के बच्चे छुट्टी होने के बाद जब अपने घर वापस जा रहे थे, तभी स्कूल वैन में आग लग गई.

जिला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकास ने मीडिया से कहा कि आग लगने के कारणों की जांच चल रही है और इसके कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. जिला मुख्यालय संगरूर से 20 किलोमीटर की दूरी पर यह दुर्घटना हुई.

इस हादसे के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. लोग वैन को वहां से ले नहीं जाने दे रहे. आग में वैन बुरी तरह जलकर राख हो गई है. प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूरी घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ संगरूर में स्कूल वैन में लगी आग में चार बच्चों की मौत की खबर को सुनकर दुखी हूं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. संगरूर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर हैं और मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी.’’

पुलिस ने बताया कि तत्काल वैन में आग लगने की वजह का पता नहीं चला है. उन्होंने बताया कि हादसे के समय बच्चे स्कूल से घर लौट रहे थे.पुलिस ने बताया कि वैन के चालक ने आग लगने पर दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन असफल रहा.

Click