पचम्भा गांव पुलिस ने किया सीज, चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा

300
WhatsApp Image 2020-04-06 at 13.31.48
कौशाम्बी | कड़ा विकास खंड का पचम्भा गांव सोमवार की सुबह से पूरी तरह से सीज़ कर दिया गया है। गांव के प्रमुख आने जाने मार्गो पर स्थानीय पुलिस के जवानो को तैनात किया गया है। गांव के हर बासिन्दे का मेडिकल टेस्ट व् गलियों को आइसोलेट करने की कार्यवाही तेज गति से की जा रही है। रविवार की देर रात गांव के क्वारंटाइन सेंटर में ठहराए गए युवक की मेडिकल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया गया है। 
 
बताया जा रहा है कि गांव का मूल निवासी युवक हरियाणा में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। लाक-डाउन की हालत में रोजी रोटी पर आये संकट में युवक किसी तरह 29 मार्च को अपने गांव पंहुचा। युवक का हेल्थ चेकअप किये जाने के बाद उसे गांव के प्राइमरी स्कूल में बने क्वारंटाइन रूम में रखा गया। वह खुद को वहा क्वारंटाइन कर रहा था। इसी बीच रविवार की देर रात युवक की मेडिकल रिपोर्ट बनारस की लैबोरेट्री से कोरोना पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य अफसरों ने युवक की रिपोर्ट देखते ही तत्काल कार्यवाही करते हुए युवक को रात में ही प्राइमरी स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर से शिफ्ट कर जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में पंहुचा दिया। जहाँ डाक्टरों की निगरानी में युवक का इलाज किया जा रहा है।   
रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना प्रशासनिक अमले में फैलते ही अफसर एलर्ट मोड़ में आ गए। पूरी रात सिराथू तहसील व सर्किल के अफसर गांव में डेरा जमाये रहे। सुबह से ही गांव को पूरी तरह सीज कर उसे आइसोलेट किये जाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई। गांव के हर बासिन्दे का मेडिकल चेकअप पूरे एतिहात के साथ किया जा रहा है। क्वारंटाइन सेंटर में युवक के साथ ठहरे आधा दर्जन से अधिक लोगो को आइसोलेट किया गया है। उनकी हेल्थ रिपोर्ट दोबारा लेकर जाँच के लिए भेजी गई है। 
एसडीएम राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि गांव पचम्भा को अगले निर्देश आने तक पूरी तरह से सीज किया गया है। हर आने और जाने वाले रास्ते बंद कर पुलिस तैनात की गई है। गांव के लोगो का मेडिकल, आइसोलेसन, आदि की कार्यवाही की जा रही है। बीमार युवक का जिला अस्पताल में इलाज शुरू कर दिया गया है। 
Ajay Kumar

Click