पावर हॉउस में कर्मियों से मारपीट … फायरिंग

16
WhatsApp Image 2020-07-08 at 18.05.02
सराय अकिल थाना परिसर में मौजूद बिजली कर्मी
कौशाम्बी | सराय अकिल थाना क्षेत्र के पुरखास विजली घर में कर्मचारियों से मारपीट फायरिंग के मामले में पुलिस ने बुधवार की दोपहर मुकदद्मा दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है नामजद आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि बिजली सप्लाई चालू करने के विवाद में सूरसेनी गांव के एक परिवार ने बिजली घर में जमकर उत्पात मचाया था। 
 
मिली जानकारी के अनुसार गोविंदपुर गांव का रहने वाला जगलाल रैदास पुत्र स्व प्यारे लाल पुरखास 33 केवीए बिजली घर में सविदा कर्मी है। मंगलवार की रात वह डियूटी पर था और तकरीबन साढ़े दस बजे खाना खा रहा था। जगलाल ने बताया, इसी दौरान सूरसेनी गांव के अमित द्विवेदी पुत्र मनोज द्विवेदी, राजेंद्र प्रसाद पुत्र अज्ञात, मनोज द्विवेदी पुत्र अज्ञात अपने 8-9 अज्ञात साथियो के साथ पावर हॉउस में आये. सभी लोग गांव की बिजली सप्लाई चालू करने की बात कहने लगे। 33 केवीए से बिजली सप्लाई बंद होने की जानकारी देने के बाद भी आरोपित जबरन बिजली सप्लाई चालू कराने पर आमादा थे। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट व् लाइसेंसी बन्दूक से फायर किया गया। आरोपितों ने इस दौरान बिजली घर में कंप्यूटर, बिजली उपकरण, बिजली उपकरण मरम्मत से उपकरणों को तोड़-फोड़ कर नस्ट कर दिया। 
घटना की सूचना पर सर्किल अफसर कई थानों के पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।  तहरीबन 2 घण्टे की मसक्कत के बाद पावर हॉउस में हुए बलवा की घटना को नियत्रण में ले सके। सीओ चायल डॉ कृष्ण गोपाल सिंह ने बताया, घटना में आरोपित नामजद लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है। अज्ञात लोगो की पहचान आरोपितों के बयान लेकर की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, एससी/ एसटी एक्ट व् अन्य गंभीर धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। 
Ajay Kumar

Click