पुरानी पेंशन को लेकर 10 अगस्त को आरेडिका के कर्मचारी दिल्ली में भरेंगे हुँकार

56

लालगंज, रायबरेली। पुरानी पेंशन की मांग का मुद्दा धीरे-धीरे अब जोर शोर से उठने लगा है देश भर में इसका आंदोलन तेज हो गया है और इसी आंदोलन को मजबूती प्रदान करने के लिए 10 अगस्त को पुरानी पेंशन बहाल करो मंच (एन. जे. सी.ए ) के आह्वान पर दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन किया जा रहा। जिसमे से देश भर के लाखों कर्मचारी महारैली में भाग लेंगे इस महारैली में मॉडर्न कोच फैक्ट्री के सैकड़ों कर्मचारी भाग लेने दिल्ली जा रहे है।

आर.सी. एफ. मेंस कांग्रेस के युवा प्रवक्ता प्रभात कुमार और रोहित रंजन ने कहा की समीक्षा नहीं समाधान चाहिए हमें पुरानी पेंशन का प्रावधान चाहिए। जब भी पुरानी पेंशन के लिए बड़ी लड़ाई लड़ी जाती है तो इसके बाद नई पेंशन में ही सुधार कर दिया जाता है लेकिन अब सुधार नहीं पुरानी पेंशन चाहिए।

पुरानी पेंशन ही एक मात्र हमारे बुढ़ापे का सहारा है क्योंकि पूरी जिंदगी रेल कर्मचारी रेल सेवा को समर्पित कर देते है और अंत में उसे जिस सहारे की जरूरत होती है वो पेंशन ही है जो हमेशा साथ खड़ी रहती है जिसको पाना हर कर्मचारी का अधिकार है इसलिए हमें च पुरानी पेंशन चाहिए और जो ये नई पेंशन स्कीम जो लागू किया है वो युवाओं के भविष्य के लिए हानिकारक है इसलिए एक ही नाम एक ही नारा, पुरानी पेंशन अधिकार हमारा की गूंज लिए पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर एम.सी.एफ से दिल्ली तक आवाज़ बुलंद करेंगे

वहीं आर. सी.एफ मेंस कांग्रेस के महामंत्री नैब सिंह ने कहा की जिस तरह से युवाओं में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर जोश और आक्रोश है वो दिन अब दूर नहीं जब हमें अपना अधिकार मिलेगा। इसी तरह आंदोलन चलता रहा तो एक दिन ओ. पी. एस जरूर मिलेगा।

वहीं लगातार युवाओं को जन जागृत करने के लिए पिछले एक सप्ताह से यूनियन के पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता विभिन्न शापो और गेट पर खड़े होकर कर्मचारियों को जागरूक कर रहे है और दिल्ली की महारैली को सफल बनाने की अपील कर रहे है जिसे देखते हुए सैकड़ो कर्मचारी अपनी मांग को लेने दिल्ली जाने को तैयार हैं।

इस मुहिम को आगे बढ़ाने में यूनियन अध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार , कार्यकारी अध्यक्ष मनोज यादव, संयुक्त सचिव मनोज साहू , प्रचार मंत्री राज कुमार एवं मोहमद एहशान सुपरवाइजर क्लब नवनिर्वाचित सदस्य एहशान जमाल,जे. पी सिंह सी. पी सिंह, दिवाकर वर्कर क्लब निर्वाचित सदस्य अब्दुल कादिर, जितेंद्र यादव, रामदिन मीणा, सोमबीर मलिक नरेश मीणा भगवान मीणा राजेश मीणा,आदि सैकड़ों युवा हिस्सा ले रहे है।

  • संदीप कुमार फिजा
Click