प्रभारी मंत्री ने ओलावृष्टि से हुई दुर्दशा देख दिए सहायता के निर्देश

86

जिलाधिकारी ने भी तमाम गाँवों में जाकर देखी तबाही

संदीप रिछारिया(वरिष्ठ संपादक)

चित्रकूट। माननीय मंत्री नागरिक उड्डयन विभाग राजनैतिक पेंशन अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग तथा जनपद के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी जी उत्तर प्रदेश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ओलावृष्टि एवं बरसात से प्रभावित फसलों के हुए नुकसान के आकलन के लिए जनपद के संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई।

प्रभारी मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि अपने अपने क्षेत्र का भ्रमण करके कृषकों के फसलों के नुकसान का तत्काल आकलन करा लिया जाए ताकि उन्हें सरकार से मुआवजा दिलाया जा सके उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी पीड़ित किसान छूटे। ना इसका विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि जिन लोगों के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं उनकी भी सूची बनाकर मुआवजा दिलाया जाए।

जिलाधिकारी शेषमणि पांडे ने बताया कि कर्वी तहसील में 51 गांव मानिकपुर तहसील में 10 गांव मऊ तहसील में 60 गांव तथा राजापुर तहसील में 17 गांव का चिन्हाकन अभी तक किया गया है। सभी अधिकारियों को लगाकर जनपद में ओलावृष्टि तथा अतिवृष्टि से हुई फसलों के नुकसान का आकलन कराया जा रहा है । ताकि शासन को रिपोर्ट भेज कर अधिक से अधिक लाभ किसानों को दिलाया जा सके। उन्होंने किसानो से अपील किया कि फसलों के हुए नुकसान का आकलन कराया जा रहा है सभी किसान भाइयों को उनके फसलों के हुए नुकसान का मुआवजा अवश्य दिलाया जाएगा।इसके पूर्व प्रभारी मंत्री ने विकासखंड रामनगर के ग्राम देऊधा व पहाड़ी का निरीक्षण करके किसानों की फसलों पर हुए नुकसान को देखा । उन्होंने किसानों से कहा कि आप लोगों के फसलों के नुकसान का मुआवजा सरकार से दिलाया जाएगा किसी भी किसान को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

सांसद बांदा – चित्रकूट आरके सिंह पटेल मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला अपर जिलाधिकारी जी पी सिंह उप जिलाधिकारी कर्वी अश्वनी कुमार पांडे राजापुर राहुल कश्यप मानिकपुर संगम लाल गुप्ता उपनिदेशक कृषि टीपी शाही जिला कृषि अधिकारी के बसंत कुमार दुबे जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी जिला पंचायत राज अधिकारी राजबहादुर सहित संबंधित अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Sandeep Richhariya

Click