प्रशासन की सख्ती के चलते नहीं हो सका चक्का जाम

6

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

महिला किसान नेता की प्रदर्शन के दौरान तबियत बिगडी , ले जाया गया हास्पिटल

कुलपहाड ( महोबा )
कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा आहूत चक्का जाम प्रशासन की सख्ती के कारण सफल नहीं हो सका . प्रदर्शन के दौरान एक महिला किसान नेत्री की तबियत खराब हो जाने के कारण उसे अस्पताल ले जाना पडा .
किसानों के देशव्यापी चक्का जाम को लेकर बुंदेलखंड किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं व किसानों ने तहसील परिसर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया । सड़कों पर प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस प्रशासन ने किसानों को चक्का जाम करने से पहले ही रोक दिया । प्रशासन की सख्ती के चलते किसानों का चक्का जाम सफल नहीं हो सका .
अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर बुंदेलखंड किसान यूनियन के बैनर तले सड़कों पर निकले अन्नदाता केन्द्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हुए वापसी की मांग कर रहे थे . उनके अनुसार कानून किसानों के हित में नहीं हैं . जिसके चलते किसान संगठन सड़कों पर उतरकर सरकार का विरोध कर रहे हैं . प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए किसानों को गांधी चौराहे से पहले ही रोक दिया . प्रदर्शन के दौरान किसान यूनियन की महिला मोर्चा की नेत्री किरन पाठक की तबियत बिगड गई . उन्हें तत्काल उपचार के लिए सामु. स्वा . केन्द्र ले जाया गया .

Click