प्रेमभाव से मनाएं होली: डीएम

21

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक श्री अंकित मित्तल की उपस्थिति में कर्वी कोतवाली में होली के त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई
जिलाधिकारी ने नागरिकों से कहा कि होली के त्यौहार को हर्षोल्लास के साथ मनाएं । पुलिस की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। त्यौहार के दिन शराब की दुकानें पूर्णतया बंद रहेंगी और मजिस्ट्रेट भी लगाए जाएंगे ।किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी आप लोग आपसी भाईचारे की रीत नीति जो चित्रकूट की परंपरा रही है प्रेम भाव से मनाएं खुशी की बात है मंदाकिनी को साफ स्वच्छ बनाए रखने के उद्देश्य से आप लोगों ने मूर्तियों का विसर्जन नहीं किया और कानून जो लागू हुआ उसमें भी सभी लोगों ने सहयोग किया है आप लोग त्योहार के दिन शराब का सेवन न करें त्योहार को हंसी खुशी के साथ बनाएं अधिशासी अघिकारी नगर पालिका परिषद करबी को निर्देश दिए किस शहर की साफ सफाई व्यवस्था अच्छी प्रकार से रहे इसके अलावा पेयजल विद्युत भी अबाध रूप से रहे कहीं पर कोई समस्या नहीं होना चाहिए कोतवाली में प्रत्येक संबंधित विभाग अपने अपने कर्मचारियों को त्योहार के दिन जरूर लगा दे ताकि कहीं पर कोई समस्या उत्पन्न हो तो तत्काल उसका निराकरण किया जा सके उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को भी निर्देश दिए कि अभियान चलाकर पूरे जनपद में शहर व गांव में साफ सफाई करा दिया जाए। चित्रकूट का अमन चैन कायम रहा है और कायम रहेगा उन्होंने सभी लोगों को होली के त्योहार की शुभकामनाएं दी।

पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने शांति समिति की गोष्ठी में आए सभी अधिकारियों व नागरिकों का स्वागत करते हुए कहा कि जनपद में शांति व्यवस्था अमन चैन कायम रखना हम आपका कर्तव्य हैं ।पिछले त्योहारों पर जनपद में कहीं कोई समस्या नहीं हुई मैं सभी को बधाई देता हूं ,होली के त्यौहार को सकुशल संपन्न कराना हम आपका दायित्व है । कोई समस्या अगर आप लोगों के संज्ञान में आए तो पुलिस को सूचना दें का की कार्यवाही हो सके ।अवैध शराब पर अभियान चलाया जा रहा है लगभग 750 स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा उनमें समिति का गठन अवश्य करें और पर्यावरण को देखते हुए गोबर के कंडे का प्रयोग होलिका जलाने में किया जाए जनपद में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की गई है कहीं पर किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने पायेगी।

उप जिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडे अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी क्षेत्राधिकारी नगर, रजनीश यादव अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी नरेंद्र मोहन मिश्रा ,प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी अनिल सिंह सहित संबंधित अधिकारी वन पीस कमेटी के राहुल गुप्ता पवन पटेल बद्री प्रसाद पटेल प्रधान कर्वी माफ़ी फराज खान चीनी भाई श्याम गुप्ता सुशील श्रीवास्तव कादिर खान इमाम बक्स आदि लोग मौजूद रहे।

Sandeep Richhariya

Click