वाराणसी पुलिस हाथ पर लिख रही है मैं…..

10

लॉकडाउन में सकती के बावजूद कई जगह लोग लापरवाही करते दिखाई दे रहे हैं। इसके चलते ऐसे लोगों को शर्मिंदा करने के लिए वाराणसी पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है। दरअसल, नियमों का उल्लघंन करने वालों के हाथों में पुलिस एक स्टांप लगा रही है, जिस पर लिखा है मैं समझ का दुश्मन हूं। ताकि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो सके और जब वे अपने घर-परिवार और मोहल्लों में जाएं तो बाकि लोग भी मुहर देखकर सतर्क हो जाएं।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, जहां एक तरफ पुलिसकर्मी लोगों को हर तरीके से जागरूक कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कई जगह लोग नियमों का मखौल उड़ाते नजर आ रहे हैं। ऐसे में वाराणसी पुलिस के अनोखे तरीके से ऐसे लोगों को शर्मिंदा किया जा रहा है जो लॉक डाउन का उल्लघंन कर रहे हैं। सारनाथ थाने के एसएचओ विजय बहादुर सिंह ने बताया कि सुबह छूट की मियाद 11 बजे के बाद खत्म होते ही बेमतलब घूमने वालों को पकड़कर समझाया जा रहा है और जागरूक भी किया जा रहा है।

मोहर में लिखा है ये

बेमतलब घूमने वालों को कई जगह पुलिसकर्मी समझा रहे हैं तो कई जगह लाठी के सहारे समझा रहे हैं। सारनाथ में लोगों को उनकी गलती का एहसास कराने के लिए उनके हाथों पर मोहर लगाई जा रही है ताकि वो शर्मिंदा हो। इस मोहर में लिखा है कि में समाज का दुश्मन हूं। मोहर लगने के डर से लोग भी अपने घरों में कैद रहेंगे।

Mahendra

Click