बाँदा में 4 घण्टे की झमाझम बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, वहीं कुछ लोगों के लिए बनी मुसीबत

11

लोगों के घरों में घुसा पानी,घरों का सामान भी हुआ खराब
●नगरपालिका की उदासीनता बनी लोगो के लिए मुसीबत

बाँदा— बाँदा में आज हुई 4 घंटे की झमाझम बारिश ने गर्मी से तो लोगो को राहत दे दी पर यह बारिश कई लोगो के लिए मुसीबत भी बन गई ।सड़के भी पानी से लबा लब हो गई और पानी लोगो के घरों में भर गया ।
गौरतलब है कि बाँदा में आज हुई 4 घण्टे की झमाझम बारिश ने लोगो को गर्मी से तो राहत जरूर दे दी पर यही बारिश कई घरों के लिए मुसीबत बन गई बारिश का पानी लोगो के घरों में भर गया । जिससे लोगो के घरों में रखा सामान भी पानी के कारण डूब गया । यहाँ तक कि शहर के सर्वोदय नगर में कई घरों में पानी भरने के कारण खाना भी नही बना । सर्वोदय नगर निवासी राकेश सिंह एडवोकेट ने बताया कि कई बार हम नाले के लिए तहसील दिवस से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय व नगर पालिका में भी प्राथना पत्र दे चुके है पर कोई भी सुनने वाला नही है दो साल पहले भी प्राथना पत्र दिया था तब जरूर एक बार सफाई करवा दी गई थी ।लेकिन नाले का निर्माण कार्य नही करवाया गया ।यहाँ तक कि एक बार लोक निर्माण विभाग में भी प्राथना पत्र दिया पर वहाँ से भी कोई सुनवाई नही हुई ।

बारिश ने खोली नगर पालिका की पोल—-
आज हुई शहर में 4 घंटे की बारिश ने नगर पालिका की भी पोल खोल दी । आज हुई बारिश से लोगो के घरों से लेकर सड़को में भी लबा लब पानी नजर आया, नालियों में गन्दगी की वजह से पानी सड़कों में भरा रहा और लोगो के घरों में भी पानी भर गया पर नगर पालिका के अधिकारियों ने किसी भी तरह की सुध नही ली ।अगर नगर पालिका के अधिकारी पहले ही नालियों की साफ सफाई करवा देते तो शायद पानी नही जमा होता और आज लोगो को इस मुसीबत का सामना न करना पड़ता ।

Sudhir Kumar Trivedi

Click