बाजार कीमत से 4 गुनी कीमत में खरीदे गए N-95 मॉस्क

33
WhatsApp Image 2020-07-03 at 16.46.54
सीएमओ दफ्तर की फोटो
कौशाम्बी। जनपद के स्वास्थ्य महकमे में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सामान खरीद में जबरजस्त गड़बड़ी की गई है। आरोप है कि कोरोना वैरियर्स डाक्टर व् पैरामेडिकल स्टाफ को देने के लिए खरीदे गए N-95 मास्क बाजार कीमत से 4 गुने दाम पर निजी फार्म से खरीदे गए। मामले की जानकारी होने पर मण्डलायुक्त आर रमेश कुमार ने खरीद से जुडी फाइलें तलब की है। 
गौरतलब है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए शासन से बड़े पैमाने पर बजट स्वास्थ्य महकमे को दिया था। जिसमें महकमे के अफसरों ने मनमाने तरीके से Covid-19 के बचाव किट की खरीद करने का आरोप निजी फर्मे लगा रही थी। निजी फार्म के मालिक राजेश का आरोप है कि सीएमओ व् डीटीओ ने लखनऊ जनपद की एक फार्म महाबली इंटरप्राइजेज से बाजार कीमत से 4 गुना अधिक कीमत पर मास्क की खरीद की। 
राजेश कुमार ने बताया, 4 अप्रैल को स्वास्थ्य महकमे ने महाबली इंटरप्राइजेज इंदिरा नगर लखनऊ नाम की फार्म से 476.17 रुपये की दर से 1000 N-95 मास्क खरीदे। जिसमे फार्म को 4 लाख 47 हज़ार 1 सौ 71 रुपये का भुक्तान किया, जबकि इसी मास्क की कीमत बाजार में 125 रुपये बताई जा रही है। 
 
प्रयागराज मंडल के आयुक्त आर रमेश कुमार ने बताया, मास्क खरीद में गड़बड़ी की शिकायत उन्हें प्राप्त हुयी है। जिसकी जाँच के लिए अपर आयुक्त को नामित करते हुए निर्देशित किया गया है कि वह Covid-19 से जुडी अब तक की खरीद की समस्त फाइल व् भुक्तान का लेखा जोखा तलब कर उनके समक्ष पेश किया जाय | 
Ajay Kumar

Click