बारात से वापस लौट रही बोलेरो पुलिया से टकराकर पलटी, चार रेल कर्मियों की मौत, दो गंभीर

10

एक साथ चार चार मौतों से गांव में मचा हाहाकार।

बारात की खुशियां मातम में बदली।

लालगंज (रायबरेली) ,  बारात में शामिल होकर वापस लौट रही बोलोरो मिल एरिया थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर रोड पर मालिन का पुरवा गांव के निकट पुलिया से टकराकर पलट गई। जिससे उसमें सवार चार बारातियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। चारो मृतक रेल कर्मचारी थे। एक ही गांव के चार चार लोगों की मौत से गांव में मातम पसर गया। घटना की सूचना के बाद मृतकों के परिजनों की चीत्कार निकल उठी। बारात की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। बृहस्पतिवार को कोतवाली क्षेत्र के पूरे कटहरिन मजरे बन्नामऊ गांव निवासी सर्वेश पाल की बारात अमेठी के फुरसतगंज गई थी।

जिसमें गांव के ही अवधेश पुत्र शिवप्यारे पाल, दीपक पाल पुत्र पवन कुमार व पंकज पाल पुत्र राजाराम पूरे शिवरतन अजबी का पुरवा गांव निवासी रामबाबू की बोलेरो से अमेठी के फुरसतगंज बारात में शामिल होने गए थे। वापस लौटते समय शुक्रवार की भोर में करीब चार बजे सुल्तानपुर रोड पर मालिन का पुरवा के निकट उनकी बोलोरो अनियंत्रित होकर नाले पर बनी पुलिया से टकराकर पलट गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के परख्च्चे उड़ गए। घटना में बोलोरो चालक समेत उसमें सवार चारों बारातियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। एक साथ गांव में मृतकों के शव पहुंचने पर कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों में रोना पीटना मचा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि सभी मृतक रेलवे कर्मी थे। रेल डिब्बा कारखाना के लिए की गई भूमि अधिग्रहण के बदले में उन्हें नौकरी मिली थी।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click