बिजली कटौती से परेशान रही शहर की 50 हजार आबादी

9

उमेश निषाद , सुल्तानपुर

सुल्तानपुर। बिजली कटौती ने रविवार के अवकाश के दिन लोगों को काफी परेशान किया। पूर्व सूचना के बिना पोल शिफ्टिंग के लिए शहर का डाकखाना उपकेंद्र चार घंटे के लिए अचानक बंद कर दिया गया। इस शटडाउन से पहले और बाद में फॉल्ट की वजह से बिजली बाधित रही। विद्युत कटौती से शहर की करीब 50 हजार आबादी कड़ाके की सर्दी में परेशान रही।
शहर के डाकखाना उपकेंद्र की बिजली आपूर्ति रविवार को दोपहर करीब एक बजे बंद कर दी गई। काफी देर लोग बिजली आपूर्ति शुरू होने का इंतजार करते रहे। इंतजार के बाद भी बिजली आपूर्ति शुरू नहीं होने पर उपभोक्ताओं ने जानकारी लेना शुरू किया। तब पता चला कि पयागीपुर के पास 33 हजार वोल्ट की हाईटेंशन का पोल शिफ्ट करने के लिए इंजीनियरों की ओर से शटडाउन लेकर उपकेंद्र बंद किया गया है। अचानक चार घंटे के लिए गए शटडाउन से डाकखाना उपकेंद्र से जुड़ी करीब 50 हजार आबादी परेशान रही। अवकाश के दिन बिजली नहीं रहने से लोगों के घरेलू कार्यों में दिक्कतें आईं। बिजली के बिना लोग घर में ठंड से परेशान रहे।

इस बीच पयागीपुर के पास प्रयागराज-अयोध्या मार्ग पर निर्माणाधीन नाले के कार्य को देखते हुए इंजीनियरों ने हाईटेंशन लाइन का पोल शिफ्ट करवाया। कार्य पूरा होने के बाद करीब पांच बजे शहर के डाकखाना उपकेंद्र की आपूर्ति बहाल हो सकी। बिजली बहाल होने के दस मिनट के भीतर ही फॉल्ट से बत्ती गुल हो गई। लिखा-पढ़ी में दोपहर करीब एक बजे लिए शटडाउन के पहले शहर के बस स्टेशन क्षेत्र की बिजली फॉल्ट की वजह से गायब रही। देर शाम लाइन की मरम्मत कराने के बाद आपूर्ति बहाल हो सकी।

Click