बीसीपीएम कर रहे थे आशा बहुओं से अवैध वसूली, कैमरे की नज़र में हुए कैद

229

रायबरेली। जहां एक ओर योगी सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने को लेकर तरह तरह की कवायद कर रही हैं वही बात करी जाए रायबरेली जिले की यहां पर यूपी सरकार के आदेशों को खुलेआम कर्मचारी अधिकारी धज्जियां उड़ा रहे हैं आप सोच रहे होंगे ऐसा कौन सा मामला है जिसमें योगी सरकार के आदेशों का पालन नहीं हो रहा है हम आपको बताते चलें दर्शन ताजा मामला महाराजगंज सीएचसी का है जहां पर आशा बहुओं के बीसीपीएम द्वारा आशा बहुओं से अवैध वसूली हो रही है जिसका आरोप आशा बहुओ ने लगाया हैं ।

वही जो गर्भवती महिला अस्पताल में जिसका प्रसव हो जाता है डिस्चार्ज के समय बाहर की कमीशन वाली दवा भी मंगाई जाती है अगर मरीज दवा लाने से मना करता है तो उसका डिस्चार्ज नहीं होता है वही इस पूरे मामले की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है सोशल मीडिया पर वहीं इस पूरे मामले पर सीमा से संपर्क करने की कोशिश की गई।

लेकिन सीएमओ का किसी अन्य स्टाफ ने फोन उठाकर बताया कि सीएमओ साहब मीटिंग में अभी हैं फिलहाल बीपीसीएल करतूत क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। आशा बहुओं की मानु तो बीसीपीएम के द्वारा बाउचर जमा करने के नाम पर 300 आशा बहुओं से वसूली की जाती है वही प्रसूता महिलाओं के तीमारदारों से 3 से ₹5000 की वसूली की जाती है साथ ही धागा, सुई ,दवा गल्फ़स को भी मरीजो को बाहर से खरीदना पड़ता है। देखने वाली बात यह होगी कि ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों पर उच्च अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Anuj Maurya

Click