बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए ली गई मिट्टी से बने गड्ढे में दो बच्चों की डूबने से मौत

6

पैर फिसलने से एक गिरा गड्ढे में, दूसरा बच्चा कूदा बचाने के लिए, दोनों की हुई मौत

मानक विहीन मिट्टी के खनन पर गड्ढों ने लिया तालाब का रूप

बाँदा—— जनपद की सीमा से निकलने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लिए खेतों से ली जा रही मिट्टी लोगों के लिए मुसीबत, जी का जंजाल बनती जा रही है यहाँ मिट्टी खनन को लेकर ठेकेदारों के द्वारा खेतों को तालाब के रूप में तब्दील कर दिया गया है। वहीं मिट्टी की खुदाई से बने गड्ढे में डूबने से आज बाँदा के बिसंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत के रहने वाले 2 बच्चों की दर्दनाक मौत हुई है वही इस घटना से परिवार में कोहराम मचा है साथ ही स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है घटना की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस के द्वारा दोनों बच्चों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गौरतलब है कि जनपद के बिसंडा थाना अंतर्गत पवई गांव में आज सुबह 10:00 बजे गांव के ही रहने वाले दो नौनिहाल बच्चे शिवम पुत्र श्याम सिंह एवं शिवम उर्फ छोटू पुत्र प्रमोद विश्वकर्मा जिनकी उम्र लगभग 8 वर्ष बताई जा रही है। खेतों की ओर गए थे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लिए खेतों से ली गई मिट्टी के गड्ढों में एक का पैर फिसल जाने की वजह से गड्ढे में गिर गया और डूबने लगा जिस को बचाने को लेकर दूसरा बच्चा भी गड्ढे में कूद गया जहां दोनों की पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हुई है। घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है साथ ही मृतक बच्चों के परिवार में मातम का माहौल छा गया है घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस के द्वारा शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला मेडिकल कॉलेज बांदा भेजा गया है और पुलिस जांच में जुटी है।

वही घटना की जानकारी पर मृतक के चाचा अंजनी सिंह चौहान ने बताया कि मृतक शिवम सिंह मेरा भतीजा है और आज खेतों की तरह सुबह गया था जहां इसके साथ में गए बच्चे का पैर फिसल गया और उसको बचाने के लिए इसने भी गड्ढे में छलांग लगा दी जिससे दोनों की दर्दनाक मौत हो गई।

Sudhir Kumar Trivedi

Click