बुंदेलखण्ड का सौंदर्य अप्रतिम – प्रशान्त

312

फिल्म प्रेमातुर की शूटिंग बुंदेलखंड के कश्मीर चरखारी में

राकेश कुमार अग्रवाल

इन दिनों बुंदेलखंड के कश्मीर चरखारी में फीचर फिल्म प्रेमातुर की शूटिंग चल रही है। झील नुमा सप्त सरोवरों व पहाड़ियों के मध्य में बसे चरखारी नगर व आसपास के स्थलों में अनुग्रह इंटरटेनमेंट और लिटिल एंजेल इंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही इस फिल्म को यहां फिल्माने का बीडा उठाया है प्रशांत मंशायम वाल्दे ने जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री मिनी शाहरुख खान या शाहरुख खान का बाॅडी डबल के नाम से जानती है।

चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत जब चुनाव मैदान में थे तब उनके चुनावी प्रचार के लिए मिनी शाहरुख खान प्रशान्त मंशायम वाल्दे चरखारी आए थे। प्रचार के दौरान वे यहां की प्राकृतिक दृश्यावलियों से अभिभूत होकर वापस मुम्बई गए थे।

14 साल से शाहरुख खान के साथ काम कर रहे प्रशांत उनके आफीशियल बाॅडी डबल हैं। उनके साथ 40 फिल्मों के अलावा 300 से अधिक विज्ञापनों में काम कर चुके प्रशान्त शाहरुख खान को अपना गाॅड फादर मानते हैं।

विधायक ब्रजभूषण राजपूत के सहयोग करने के वादे पर वे यहां 40 सदस्यीय यूनिट को लेकर चरखारी आए हैं। फिल्म प्रेमातुर लव हारर मूवी है। जिसकी 40 फीसदी शूटिंग हो चुकी है। प्रशान्त के अनुसार यहां के लोग बहुत सीधे व अच्छे हैं। शूटिंग के लिए यहां प्रकृति ने खजाना सौंप रखा है। यहां का सौंदर्य अप्रतिम है। जिसे अभी तक दुनिया ने नहीं देखा है। जिन दृश्यों को शूट करने के लिए फिल्मकार सेट बनाने में करोडों रुपए खर्च करते हैं। महीनों में सेट बनते हैं यहां वो सब नेचुरल है। यहां का सौंदर्य जब परदे पर दिखेगा तो बडे बडे निर्माता भी यहां शूटिंग के लिए आयेंगे। उनके अनुसार यहां के खाने की बात ही कुछ और है। मुंबई में तो होटलों से खाना मंगाना पडता है। वहां के खाने से पेट खराब हो जाता है. हमारी तो पूरी यूनिट यहां आकर खुश है।

फिल्म के निर्देशक सुमित सागर हैं जिन्होंने दो फिल्मों , 30 टीवी सीरियलों के अलावा हाल ही में हाॅट स्टार पर आई वेब सीरीज स्पेशल आप्स में निर्देशक शिवम नायर के चीफ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था . कैमरा पप्पू सिंह राजपूत ने संभाला है। आर्ट डायरेक्टर राजीव हैं। अभिनेत्री हेता शाह और कल्याणी सिंह एवं हीरो की भूमिका में स्वयं प्रशान्त मंशायम वाल्दे हैं।

विधायक बृजभूषण सिंह ऊर्फ गुड़्ड़ू राजपूत ने कहा कि सरकार बुदेलखण्ड़ को फिल्म निर्माण केन्द्र के रूप में विकसित करना चाहती है।

प्रशान्त मंशायम के अनुसार फिल्म में लगभग दो सौ स्थानीय लोग सहयोग कर रहे हैं। उनके अनुसार यदि सरकार बुंदेलखण्ड में फिल्मसिटी बनाए तो यहां के विकास में यह कदम मील का पत्थर साबित होगा और फिल्मकारों को शूटिंग के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पडेगी। स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। और इससे सभी को फायदा होगा। प्रशान्त ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म की रिलीज की तैयारी में हैं उनके अनुसार इसी वर्ष फिल्म को रिलीज किया जाएगा।

Rakesh Kumar Agrawal

Click