बैंक की लापरवाही आई सामने

9

रिपोर्ट – हरिश्चंद्र राजपूत

हमीरपुर । उत्तर प्रदेश के हमीरपुर ज़िले में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है जहां एक बैंक की सैंकड़ों पासबुक और जरूरी कागजात नाले में बहते दिखे, जब इलाके के लोगों को नाले के पानी में बहती हुई सैकड़ों पासबुक और जरूरी कागजात नजर आए तो इलाके में हड़कंप मच गया। सैकड़ों पासबुकों के इस तरह से नाले के पानी में बहते देख उपभोक्ताओं में आक्रोश फैल गया।

स्थानीय लोगों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरी घटना का जायजा लिया साथ ही पासबुकों की छानबीन की गई ये सभी पासबुक पंजाब एंड सिंध बैंक की पाई गईं खुलासे के बाद से पंजाब एंड सिंध बैंक इस लापरवाही के प्रति लोगों में नाराजगी है घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि अचानक रेलवे ब्रिज के नीचे बने नाले में सैकड़ों बैंक पासबुक पानी में तैरती मिली हैं। उनमें कुछ जरूरी कागजात भी मौजूद थे। ज्यादातर पासबुकों में उपभोक्ताओं की रकम निकासी और जमा की इंट्री भी मौजूद है।

जिसके बाद से उपभोक्ताओं में आक्रोश फैल गया है।
सभासद नईम अख्तर का कहना है कि सुमेरपुर कस्बे में स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक की शाखा के सैकड़ों खाता धारकों की बैंक पासबुक शहर से कई किलोमीटर दूर रेलवे ब्रिज के नीचे नाले में कैसे पहुंच गई। इसकी जांच होनी चाहिए। वहीं इस मामले में स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक के मैनेजर के पी सिंह का कहना है कि यह सब वे पासबुक हैं जो या तो रिजेक्टड हैं या फिर डुप्लीकेट पासबुक हैं। दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि बैंक की पास बुक जैसी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को नाले में बहा देना बैंक की घोर लापरवाही है, बैंक इसे साधारण बात मान रहा है पर लोग इसे बैंक का कोई घपला, घोटाला मान कर देख रहे हैं।

Click