बैसवारा महाविद्यालय के सहायक आचार्य डॉ. रमेश चंद्र यादव ने अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में प्रस्तुत किए शोध-पत्र

7

लालगंज, रायबरेली। बैसवारा महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के सहायक आचार्य डॉ . रमेश चंद्र यादव ने दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में शोध पत्र प्रस्तुत किए।

एमिटी विश्वविद्यालय नोएडा उत्तर प्रदेश , रिसर्च कमेटी – 21 राजनीतिक समाजशास्त्र, नई दिल्ली एवं इंटरनेशनल सोशियोलॉजिकल एसोसिएशन की थेमेटिक ग्रुप 3 ह्यूमन राइट्स और ग्लोबल जस्टिसके संयुक्त तत्वाधान में 9 एवं 10 अक्टूबर 2023 को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी “सोशल एंड पॉलीटिकल इंस्टीट्यूशंस, ह्यूमन राइट्स और ग्लोबल जस्टिस: पर्सपेक्टिव फ्रॉम इंडिया और यूरोप” विषय पर आधारित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में डॉ. यादव ने “सतत विकास के लक्ष्य की प्रासंगिकता का एक समाजशास्त्रीय परिप्रेक्ष्य” विषयक शोध पत्र प्रस्तुत किया।

महाविद्यालय की प्राचार्य, प्रोफेसर शीला श्रीवास्तव एवं महाविद्यालय परिवार के समस्त शिक्षकों ने इस उपलब्धि पर बधाई दी एवं हर्ष भी व्यक्त किया। बैसवारा डिग्री कॉलेज के प्रबंधक लाल देवेंद्र बहादुर सिंह जी ने कहा की अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में महाविद्यालय के शिक्षक की सहभागिता से निश्चित रूप से महाविद्यालय की ही नहीं बल्कि जनपद एवं प्रदेश का गौरव बढ़ता है।

  • संदीप कुमार फिजा
Click