भारत माता इन्स्टीट्यूट ऑफ इन्फ़ॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में मनाया गया गणतंत्र दिवस

16

वाराणसी। राजातालाब स्थानीय क्षेत्र में स्थित भारत माता इन्स्टिट्यूट आफ इन्फ़ॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में 74वां गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी धीरेंद्र सिंह सोनू ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा कर सभी को 74वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी इस दौरान निदेशक बंशनारायण शर्मा, प्राचार्य हंस नारायण शर्मा, लोकगीत गायक तेजबहादुर सिंह पटेल, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता सहित कई छात्र छात्राएँ मौजूद रहे।

गणतंत्र दिवस पर धीरेंद्र सिंह ने राष्ट्रगान के साथ तिरंगा ध्वज फहराया यहां पर तिरंगे को लोगों ने सलामी भी दी गई इस दौरान लोगों ने भारतीय संविधान अमर रहे के नारे लगाए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धीरेन्द्र सिंह ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए सभी को देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने की शपथ दिलाई।

संचालन करते हुए निदेशक हंस नारायण शर्मा ने कहा कि देश की आज़ादी के लिए लाखों लोगों ने क़ुर्बानियाँ दीं।

हमारे स्वतंत्रता सेनानियों का इस गणतंत्र को बनाने में काफी महत्वपूर्ण योगदान है देश की अखंडता के लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने बलिदान दिए हमें इस लोकतंत्र को कायम रखना है और गणतंत्र को मजबूत बनाना है। इसके पहले सरस्वती वंदना और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथियों ने किया।

अंत में आभार प्राचार्य बंश नारायण शर्मा ने किया। इस अवसर पर धीरेन्द्र सिंह सोनू, हंस नारायण शर्मा, तेज बहादुर सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता, फूलचन्द्र राजभर, हैसिला पटेल, जीतलाल पटेल, सुरेश पटेल, राजमनी विश्वकर्मा, अशोक कुमार शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

राजकुमार गुप्ता

Click