भ्रष्टाचारी सचिव से परेशान पिंडरा सरपंच ने सचिव के विरुद्ध थाने में तहरीर दे लिखवाई एफआईआर

141

सचिव रमेश यादव पर जनपद एवं जिला सीईओ मेहरवान

सतना। भ्रस्टाचारियो की पनाहगार बनी जनपद पंचायत मझगवां के ग्राम पंचायतों में लगातार किए जा रहे भ्रस्टाचारों और उच्चाधिकारियों के गूंगे बहरे रवैए से तंग आकर आखिरकार एक सरपंच ने अपनी ही ग्राम पंचायत के सचिव के विरुद्ध तहरीर दे कर थाने में एफ आई आर दर्ज करवा दी।

मामला सतना जिले की मझगवां जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत पिण्डरा का है। जहाँ सचिव रमेश यादव के हौसले इस कदर बुलंद है। कि वह एक तरफ पंचायत में जहां लगातार भ्रस्टाचार कर रहा है।और भ्रस्टाचार की रकम पचाने के लिए अपनी निजी संस्था अंश ट्रेडर्स का उपयोग कर रहा है। अंश ट्रेडर्स के नाम से फर्जी रुपये भरकर सचिव रमेश यादव के द्वारा अबतक ग्राम पंचायत को करोड़ो रुपये का चूना लगाया जा चुका है।सरपंच द्वारा सचिव के भ्रष्टाचारों की शिकायत करने पर सचिव रमेश यादव ने सरपंच को उनके पूरे परिवार को धमकी दी है।जानकारी देते हुए पिण्डरा सरपंच देवी दयाल प्रजापति ने बताया कि सचिव के फर्जी ट्रेडर्स की शिकायत की गई थी। जिसके बाद कमिश्नरी से इसके ट्रेडर्स की जांच भी आई थी। लेकिन जिला पंचायत सीईओ की मेहरबानी से जांच रूपी फाइल को गुम करवा दिया गया।

ग्राम पंचायत पिण्डरा में पीसीसी सड़क निर्माण, आंगनवाड़ी मरम्मत कार्य, नवीन आंगनवाड़ी भवन निर्माण, नाली निर्माण इन सभी निर्माण कार्यो के नाम पर सचिव रमेश यादव ने पंचायत से रुपये तो निकाल लिए है। लेकिन न तो नवीन आंगनवाड़ी ही बनवाई गई और न ही मरम्मत करवाया गया और न ही नाली का निर्माण कराया गया। पीसीसी रोड का जो निर्माण हुआ वह भी कुछ ही महीनो में इस कदर क्षतिग्रस्त हुई है। कि सड़क में चलना मुश्किल है। ग्रामीणों ने गुस्सा जाहिर करते हुए बताया कि सड़कों के निर्माण में नाले की धूल और पत्थर डालकर इन पीसीसी सड़को का निर्माण कार्य किया था इसलिए इनकी ये दुर्दशा हो गई है।इन्हीं भ्रष्टाचारों के चलते सचिव रमेश यादव के खिलाफ सरपंच देवीदयाल प्रजापति ने जनपद सीईओ मझगवां एवं जिला सीईओ से कई बार शिकायत भी की है।लेकिन हर बार जनपद सीईओ और जिला पंचायत सीईओ सचिव रमेश यादव के साथ खड़ी नजर आई। उच्चाधिकारियों के रवैए से तंग आकर इन तमाम जगहों से हार चुके सरपंच देवी दयाल प्रजापति ने सचिव रमेश यादव के विरुद्ध थाना मझगवां में पूरे मामले की शिकायत कर जांच की उम्मीद की है। और स्वयं सहित पूरे परिवार को सचिव रमेश यादव के प्रकोप से बचाने की गुहार लगाई है।

Vinod Sharma

Click