ग्राम पंचायत अधिकारियों ने लगवाई अपनी मनमर्जी की फर्जी कंपनियों की लाइटें

7

जैतपुर ( महोबा ) शासन द्वारा अनुमन्य स्ट्रीट लाइटों के विपरीत लगवाई गई फर्जी कंपनियों की लाइटें।
जैतपुर विकासखंड के प्रमुख सप्लायर रामजी मिश्रा के द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर अपनी निजी कंपनी श्याम कंस्ट्रक्शन व हिंदुस्तान ट्रेडिंग कंपनी के जरिए गांव में लगवाई फर्जी कंपनियों की लाइटें।

संजय सिंह चौहान मण्डलीय परियोजना प्रबन्धक नें लिखित आदेश जारी कर जिला पंचायत राज अधिकारी महोबा को निर्देशित किया जिसमें स्पष्ट रूप से शासन स्तर से निम्न कंपनियों की लाइटों जिसमें बजाज , सिस्का , क्रॉम्पटन , ओरियण्ट , विप्रो , फिलिप्स , हेवेल्स , पैनासोनिक , सूर्या , हेलोनिक्स एवं एवरेडी को अनुमन्य किया गया है।

इसके साथ ही मंडलीय परियोजना प्रबंधक ने विकास खण्ड जैतपुर में लोकल लाइटों के लगाए जाने के संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी महोबा को निर्देशित किया कि तत्काल उपरोक्त अनुमन्य एल ० ई ० डी ० लाइट लगवाना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में अपव्यय की गई धनराशि की गणना कर वसूली करने का आदेश पारित किया है।

अब देखना यह है कि विकासखंड जैतपुर में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी इस आदेश को कहां तक मानते हैं या फिर अपनी मनमर्जी से कमीशन के दम पर फर्जी कंपनियों की लाइटें ही लगवायेगे यह एक जांच का विषय है।
साथ ही साथ यह सप्लायर जो कमीशन के नाम पर मोटी रकम देकर विकासखंड जैतपुर में फर्जी लाइट लगवा रहा है यह अपने मंसूबों में कहां तक सफल होता है।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click