महिला हॉकी खिलाड़ियों ने शुरू की कोरोना के खिलाफ जंग

13

इस समय लॉकडाउन में काफी लोग दिक्कतों में हैं, ऐसे लोगों की मदद को महिला हॉकी टीम आगे आई है। महिला हॉकी खिलाड़ियों ने देशव्यापी बंद के दौरान कम से कम 1000 परिवारों को खाना खिलाने के मकसद से जनभागीदारी के जरिये राहत कोष जुटाने का फैसला किया है। इस दौरान टीम लोगों को जागरूक भी करेगी ताकि उनमें उम्मीद की किरण बनी रही और किसी तरह की दिक्कत उनपर हावी ना हो।

किया ये ऐलान

जानकारी के मुताबिक, देश इस समय काफी बड़े संकट से जूझ रहा है। जिससे उभरने के लिए पूरे देश ने लॉकडाउन किया गया है। जिसकी वजह से सबसे ज्यादा दिक्कत मजदूर वर्ग को ही रही है। हालांकि ऐसे में सरकार हर तरह से लोगों की मदद कर रही है। इसी के अन्तर्गत भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने कहा, ”हर दिन हम अखबारों और सोशल मीडिया में पढ़ रहे हैं कि बहुत सारे लोग भोजन के लिए संघर्ष कर रहे हैं, हमने एक टीम के रूप में इन लोगों को मदद करने के लिए कुछ करने का फैसला किया है।”

हमने सोचा कि इसके लिए एक ऑनलाइन फिटनेस चुनौती सबसे अच्छा तरीका होगा। इससे हम लोगों से राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान सक्रिय रहने का भी आग्रह कर सकते हैं। इस पहल के माध्यम से हमारा लक्ष्य कम से कम 1000 परिवारों के भोजन के लिए पर्याप्त धन जुटाना है।”

ऐसे करेंगे लोगों की मदद

बता दें कि राहत के लिए इकट्ठे किए गए रुपए उदय फाउंडेशन को दिए जाएंगे। जहां से गरीबों को राशन और खाना उपलब्ध कराया जाएगा। इस कार्य के लिए रुपए जुटाने में टीम की खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिये कई फिटनेस (कसरत) चुनौती देते हुए दिखेंगी, जिसमें बर्पी, लुंजेस, स्क्वैट्स टू स्पाइडर-मैन पुशअप्स और पोगो हॉप्स जैसे व्यायाम शामिल हैं। हर दिन खिलाड़ी एक नई चुनौती देगी और 10 लोगों को टैग कर के इसके लिए 100 रुपये दान करने की गुजारिश करेगी। इस तरह से रुपए इकट्ठे किए जाएंगे।

Mahendra

Click