महोबा के रेलवे प्लेटफार्म में रस्सी के फंदे से झूलता मिला साधु का शव

25

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा– उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित रेलवे प्लेटफार्म में आज एक बृद्ध साधू का संदिग्ध रूप से फांसी पर झूलता हुआ शव पाए जाने से सनसनी ब्याप्त है।

पुलिस उप अधीक्षक जटाशंकर राव ने बताया कि रेलवे स्टेशन में दो नम्बर प्लेटफार्म के पूर्वी हिस्से में स्थित एक मिनी छायावान के नीचे मिले 94 वर्षीय बृद्ध साधू के शव की सम्पूर्ण शिनाख्त अभी नही की जा सकी है। पुलिस ने तलाशी में उसके पास से दवा का पर्चा बरामद किया है। जिससे उसके बीमार होने की आशंका ब्यक्त की जा रही है। महोबा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी के इस पर्चे में मृतक का नाम भगवानानंद अंकित है। लेकिन उसके गांव घर का पता नही चल पा रहा है। घटना को लेकर लोगो मे अलग-अलग चर्चाएं है। स्पष्ट नही है कि साधू ने आत्महत्या की या फिर उसकी हत्या कर बदमाशो ने शव को फांसी पर लटका दिया।

पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि स्टेशन में रेलवे पुलिस बल थाना से करीब 100 मीटर की दूरी पर हुई उक्त घटना का कारण स्पष्ट नही है। लोग इस बृद्ध साधू को बीते तीन दिनों में टहलते देखे जाने की जानकारी दे रहे है। कोरोना के कारण उत्तर मध्य रेलवे के इस झांसी-मानिकपुर रुट में यात्री गाड़ियो की आवाजाही बंद होने के चलते स्टेशन में ज्यादातर समय सन्नाटा पसरा रहने के कारण घटना का तत्काल पता नही लग सका। सुबह रेल कर्मियों ने प्रकरण को देख उससे पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने साधू की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उसके शव को पंचनामा भर पोष्ट मार्टम के लिए भेजा है ओर जांच कर रही है।

Click