महोबा में सरकारी खाद्यान्न की तस्करी मामले का भंडाफोड़

9
  • 30 कुंतल सरकारी चावल समेत युवक गिरफ्तार

  • तस्करी करके मध्य प्रदेश ले जाया जा रहा था चावल

इनपुट – H.K.Poddar

महोबा – उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन में कथित ब्यापारियों द्वारा सरकारी खाद्यान्न की तस्करी किये जाने के बड़े मामले का भंडाफोड़ करके एक युवक को 30 क्विंटल सरकारी चावल के साथ गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि उप जिलाधिकारी राजेश कुमार ने आज क्षेत्र भ्रमण के दौरान सूपा गांव के निकट सड़क से गुजर रहे वाहनों की चेकिंग में एक छोटे मालवाहक वाहन में अवैधानिक तरीके से परिवहन करके मध्य प्रदेश ले जाये जा रहे 60 बोरी सरकारी चावल को पकड़ा। इसे सीमावर्ती हमीरपुर जिले के मुस्करा कस्बे से लादा गया था। पूंछतांछ में वाहन का चालक मौके पर खाद्यान्न से संबंधित कोई प्रपत्र प्रस्तुत नही कर सका। मामला सरकारी खाद्यान की अंतरराज्यीय तस्करी से सम्बंधित होने की आशंका पर उप जिलाधिकारी ने प्रकरण को खाद्य एवं आपूर्ति व ब्यापार कर विभाग के हवाले किया है तथा चावल को जब्त कर वाहन चालक को पुलिस के सुपुर्द किया है।

उप पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चावल को तस्करी करके ले जाये जा रहे वाहन में कोरोना लाकडाउन के दौरान आम जनता को आवशयक वस्तुओं की आपूर्ति हेतु जिला पूर्ति कार्यालय द्वारा जारी पास के चस्पा होने से मामला बेहद संदिग्ध हो गया है। पुलिस इस संबंध में वाहन के चालक बिलखी गांव के निवासी उमेश से सघनता से पूंछतांछ कर रही है। सरकारी खाद्यान्न की तस्करी के काम मे शामिल सभी लोगो का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने प्रकरण में मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया है।

Click