मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल पर कोटेदार

16

खाद्यान्न वितरण पहले दिन ही ठप रहा

रायबरेली। ऑल इंडिया फेयर प्राइस शाप डीलर फेडरेशन के बैनर तले अपनी मांगो को लेकर कोटेदार हड़ताल पर रहे। तहसील अध्यक्ष कुंवर बहादुर सिंह राठौर ने कहा कि कोटेदारों की एकजुटता ही संगठन को मजबूत बनाती है।

संघ के आवाहन पर 7 से 9 फरवरी तक ईपाश मशीने नही खोली जानी हैं। तीन दिवसीय हड़ताल के दौरान खाद्यान्न का वितरण नही करना है।ब्लाक अध्यक्ष कौशल कुमार पांडेय ने कहा कि कोटेदारों की एकजुटता का ही परिणाम है कि सालों बाद कोटेदारों के कमीशन में 20 रूपये प्रति कुंतल वृद्धि हुई थी।

कोटेदारों को एक देश एक राशनकार्ड के आधार पर एक देश एक कमीशन दिया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान जिन कोटेदारों का निधन हुई है उनके परिवारजन को आर्थिक मदद दिए जाने के साथ ही कोटेदारों का बकाया भाड़े का भुगतान अतिशीघ्र कराया जाए। निःशुल्क बाटे जा रहे खाद्यान्न के कमीशन का भुगतान भी ईचालान की तरह बिना देर किए नियमित रूप से भेजा जाए।

उन्होंने कहा कि जब तक कोटेदारों की मांगे पूरी नहीं होती तब तक प्रदेश संगठन के आवाहन पर हड़ताल होती रहेगी। प्रदेश संगठन के आवाहन पर 9 फरवरी तक तीन दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया गया है।जिसमें के चलते कोटेदारों ने बुधवार को अपनी दुकानें एवं ई पास मशीन बंद रखी।8 फरवरी से होने वाले खाद्यान्न का वितरण पहले दिन ही ठप्प रहा।

  • संदीप कुमार फिजा
Click