मेडिकल स्टोर का लाइसेंस होगा सस्पेंड, दवा का नमूना सील

ड्रग इंस्पेक्टर की टीम पहुंचते ही बेलाभेला में दुकानें बंद करके भागे संचालक

दुकानों को किया गया चिह्नित, नोटिस देकर मांगा जाएगा जवाब

रायबरेली। ड्रग इंस्पेक्टर दीपक शर्मा की टीम ने मंगलवार को सदर तहसील क्षेत्र के बेलाभेला कस्बे में छापा मारकर जांच की। टीम के पहुंचते ही पांच से अधिक मेडिकल स्टोर संचालक दुकानें बंद करके भाग गए। अनीस मेडिकल स्टोर पर तमाम खामियां मिलने पर लाइसेंस निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।
साथ ही एक दवा का नमूना सील करके जांच के लिए भेजा गया। इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा रहा। ड्रग इंस्पेक्टर ने बेलाभेला स्थित अनीस मेडिकल स्टोर पर छापा मारा तो यहां कई दवाओं के बिल नहीं मिले। करीब पांच हजार की दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी। कैशमेमों भी नहीं पाया गया। दुकान में गंदगी का अंबार भी पाया गया।

एसिलॉक-150 का नमूना सील करके जांच के लिए भेजा गया। दुकान में तमाम खामियां मिलने के बाद लाइसेंस को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। टीम के पहुंचते ही मेडिकल स्टोर बंद करके भाग निकले संचालकों को चिह्नित भी किया गया है। जल्द ही इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
ड्रग इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने बताया कि जो दुकानें बंद पायी गई हैं, उनके संचालकों को भी नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा। नसीस मेडिकल स्टोर के लाइसेंस को निलंबित किया जाएगा।

मेडिकल स्टोर की आड़ में ऑपरेशन भी करने लगे हैं झोलाछाप डॉक्टर-सूत्र

डलमऊ,लालगंज,सदर,महराजगंज,ऊंचाहार समेत अन्य इलाकों में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है। विशेष सूत्र बताते हैं कि अब तो झोलाछाप डॉक्टर धड़ल्ले से ऑपरेशन भी करने लगे हैं। बिना प्रैक्टिस के हो रहे खिलवाड़ के पीछे वह खुलेआम व्यवस्था को चकमा देते हुए अवैध कार्य कर रहे हैं। प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

दुर्गेश सिंह चौहान

contact or whatapp@9455511560

Click