युवक का शव कुएं में मिला

28

महराजगंज, रायबरेली। घर से बिना बताये पांच दिन पूर्व निकले युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव से बाहर एक कुंए में मिलने से हड़कंप मच गया। कुंए में शव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकलवा उसकी पहचान करायी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसके बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

लोगों द्वारा आत्महत्या, हत्या या फिर शराब में धुत होकर कुएं में गिरने के कयास लगाये जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस भी पोस्टमार्टम से पूर्व कुछ भी कह पाने से गुरेज कर रही है।

बताते चलें कि कोतवाली क्षेत्र के थरि गांव निवासी दो युवक शनिवार की दोपहर खेत में पानी लगाने पहुंचे, खेत के बगल स्थित कुंए से आ रही दुर्गन्ध के चलते कुंए में झांककर देखा तो पुआल से ढका एक शव दिखाई दिया।

युवकों ने ग्राम प्रधान शिव प्रसाद को जानकारी दी जिसके बाद ग्राम प्रधान ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मामले में पहुंची कोतवाली पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को कुंए से बाहर निकलवाया।

पुलिस ने ग्रामीणों से शव की शिनाख्त कराई। ग्रामीणों ने शव की पहचान थरि गांव निवासी आसाराम (40)पुत्र राजाराम के रूप में की। मृतक आसाराम की पत्नी फूलदुलारी ने बताया कि बीते सोमवार को सुबह 11 बजे वह घर से बिना बताये निकले थे देर शाम तक नही आये तो आसपास जानकारी की परन्तु पता नही चला।

महिला के अनुसार उसके पति शराब पीने के आदी थे और इससे पूर्व भी दो-तीन दिनों तक नही आते थे। इसलिए उसने पुलिस को सूचना नही दी। मामले में कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।
रिपोर्ट- अशोक यादव एडवोकेट

Click