अब यूपी पुलिस में भी पैर पसार रहा कोरोना

13

लगातार यूपी पुलिस के जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। ताजा मामला कानपुर का है, जहां अब जिले के आईजी रेंज के PRO को संक्रमित पाया गया है। इतना ही नहीं एलआईयू की महिला इंस्पेक्टर समेत 10 पुलिसकर्मी व अन्य कई लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिससे महकमे में हड़कंप मच गया है।

लगातार पैर पसार रहा वायरस

जानकारी के मुताबिक, कानपुर डीआईजी अनंतदेव तिवारी के पीआरओ, एलआईयू की महिला इंस्पेक्टर समेत 10 पुलिसकर्मी (Policemen) व एक सिपाही की तीन वर्षीया बेटी, एक गर्भवती महिला और दो अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ जिले के छह थाना क्षेत्रों के कुल 24 पुलिसकर्मी अभी तक संक्रमण के चपेट में हैं।

बता दें कि सख्ती के बावजूद उत्तर प्रदेश में अबतक 39  पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। कानपुर में सर्वाधिक 24 पुलिकर्मी संक्रमित है।इसके अलावा फिरोजाबादमें चार, वाराणसी में आठ, आगरा, मुरादाबाद व बिजनौर में एक-एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिससे महकमे में हड़कंप मच गया।

डीजीपी ने किया सेल का गठन

डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने नोडल अफसर एडिशनल एसपी साधना सिंह को बनाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 9454400544 भी जारी किया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके पुलिसकर्मी कोरोना से बचाव के बारे में परामर्श और मार्गदर्शन ले सकते हैं। कोरोना से निपटने में भी तमाम पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन पर तैनात हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों सहायता के लिए स्पेशल सेल का गठन कर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इससे पुलिसकर्मियों को सहायता मिलेगी और उनका मनोबल भी बढ़ेगा।

Mahendra

Click