यूपी बोर्ड की इंटर परीक्षा में अयोध्या जिले की टॉप टेन मेरिट में शामिल हुईं साक्षी पांडे

12

बगैर कोचिंग, ट्यूशन के बोर्ड परीक्षा में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

अयोध्या। बीकापुर नगर पंचायत क्षेत्र के देश दीपक आदर्श इंटर कॉलेज की हाई स्कूल छात्रा साक्षी पांडेय द्वारा बगैर कोचिंग और ट्यूशन किए यूपी बोर्ड परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक पाकर जिले के टॉप टेन सूची में अपना स्थान बनाया है। साक्षी पांडे को जिले की टॉप टेन सूची में नौवां स्थान मिला है।

छात्रा को 600 पूर्णाक में 576 अंक मिला है। छात्रा के अच्छे अंको से उत्तीर्ण होने पर परिवार में जश्न का माहौल है। ग्रामीण और शुभचिंतक घर पहुंच कर बधाई दे रहे हैं। देश दीपक इंटर कॉलेज की दो अन्य परीक्षार्थी भी जिले की टॉप टेन सूची में शामिल है। विकासखंड बीकापुर क्षेत्र के पकरी दुर्गा दास पुर निवासी छात्रा के पिता कृष्ण कुमार पांडेय दूध के व्यवसाई हैं।

होनहार छात्रा साक्षी पांडेय ने अपनी सफलता का श्रेय अपने बुजुर्ग बाबा राज किशोर पांडेय, पिता कृष्ण कुमार पांडेय और गुरुजनों को दिया है। जिनके प्रेरणा से बोर्ड परीक्षा में उसे जिले के टॉप टेन सूची में स्थान मिला है। साक्षी पांडेय ने बताया कि पढ़ाई के दौरान कोई कोचिंग और ट्यूशन नहीं किया।

उसका सपना पढ़ाई पूरी करके यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करना है। गांव निवासी ब्लाक प्रमुख दिनेश कुमार वर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में गांव का नाम रोशन करने वाली होनहार छात्रा साक्षी पांडे को उनके द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click