यूपी बोर्ड परीक्षा में सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज बेनीमाधवगंज ने लहराया परचम

10

सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज बेनीमाधवगंज के छात्रों ने बनाया कीर्तिमान।

शत प्रतिशत रहा सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज बेनीमाधवगंज का परीक्षाफल।

व्यवस्थापक ने समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को बधाई देते हुए की छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना।

लालगंज (रायबरेली) , सरेनी।माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित 2024 के परीक्षा परिणाम में सरेनी के सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज बेनीमाधवगंज के छात्रों ने परचम लहराते हुए विद्यालय में ही नहीं अपितु जनपद में अव्वल स्थान प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान सरस्वती बाल मंदिर बेनीमाधवगंज दिन-ब-दिन शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदियों को छू रहा है और एक के बाद एक नित नये सोपान गढ़ रहा है। शनिवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया।

कस्बे के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज बेनीमाधवगंज का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य कामता प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि वर्ष 2023- 24 में हाई स्कूल में कुल 116 व इंटरमीडिएट में कुल 96 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया,सभी विद्यार्थियों ने अच्छे अंक प्राप्त करके विद्यालय का नाम रोशन किया। हाई स्कूल में आशुतोष पुत्र लालता प्रसाद ने 571,अन्वेष मिश्रा पुत्र समीर मिश्रा ने 569 अंक प्राप्त कर जिले में क्रमशः आठवां व दशवां स्थान हासिल किया। वहीं इंटरमीडिएट में अक्षय कुमार पुत्र राम धीरज ने 479,अभिषेक मिश्रा पुत्र अमित कुमार मिश्रा ने 477 व आदर्श शर्मा पुत्र प्रेम शंकर शर्मा ने 475 अंक प्राप्त करके जिले की श्रेष्ठतम सूची में क्रमशः पांचवां,सातवां व 9वां स्थान प्राप्त किया।

सभी विद्यार्थियों को माला पहनाकर व मुंह मीठा कराकर सम्मानित किया गया। एक ही विद्यालय के 5 छात्रों ने जनपद की श्रेष्ठतम सूची में स्थान प्राप्त कर समस्त विद्यालय परिवार को गौरवान्वित किया है।वहीं विद्यालय के व्यवस्थापक सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि शिक्षित छात्र विकसित भारत का आधार हैं। एक छात्र को शिक्षित करना पूरे परिवार और राष्ट्र को शिक्षित करने के बराबर है। साथ ही साथ व्यवस्थापक ने समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को बधाई देते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। विद्यार्थियों की इस सफलता पर समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं,कर्मचारियों व अभिभावकों में खुशी की लहर है।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click