यूपी में 2 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघर बंद, परीक्षाएं भी स्थगित

49

लखनऊ। जानलेवा कोरोना वायरस ने पूरे देश में कहर बरपा रखा है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस वायरस को रोकने के लिए पूरी तरह सतर्क हैं। कई राज्यों की तरह अब उत्तर प्रदेश में भी दो अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर बंद करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही सभी तरह की परीक्षाएं और प्रतियोगिताएं भी स्थगित कर दी गई हैं। देश में अबतक कोरोना वायरस के अबतक 126 और यूपी में 13 मामले सामने आ चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा है। सरकार ने कहा है कि कोरोना से घबराएं नहीं बल्कि लोगों को जागरूक करें।

सरकार ने इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य के सभी जिलों में पोस्टर-बैनर लगाने का आदेश भी दिया है। सरकार ने सभी धरना-प्रदर्शनों पर भी रोक लगा दी है।

जागरूक करने के लिए हर जिले में पोस्टर और बैनर लगाने का आदेश

यूपी सरकार ने इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य के सभी जिलों में पोस्टर और बैनर लगाने का आदेश भी दिया है। राज्य की योगी सरकार ने सभी धरना-प्रदर्शनों पर भी रोक लगा दी है। सरकार ने तहसील दिवस और जनता दर्शन पर भी दो अप्रैल तक रोक की घोषणा की है। यूपी में सफाईकर्मियों को लगातार साफ सफाई रखने का निर्देश दिया गया है।

Click