योग दिवस पर सरकारी कार्यालयों में योग कार्यक्रम का आयोजन

25

महराजगंज, रायबरेली। बुधवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी सरकारी कार्यालयों में सुबह सुबह अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमे क्षेत्र के कई गणमान्य लोगो ने भी हिस्सा लिया।

बताते चलें कि शासन के निर्देश पर 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में क्षेत्र में स्थित सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों द्वारा योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे क्षेत्र के सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा क्षेत्र के लोगो ने भी हिस्सा लिया।

सुबह 6 बजे तहसील परिसर में स्थित उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने उपजिलाधिकारी राजेंद्र कुमार की अगुवाई में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे तहसीलदार अनुभव पाठक व कानूनगो सहित सभी लेखपाल मौजूद रहे।

नगर पंचायत कार्यालय के परिसर में चेयरमैन प्रतिनिधि प्रभात साहू की अगुवाई में सभी सभासद व कर्मचारियों ने योग में हिस्सा लिया।

योग प्रशिक्षक ने कहा की योग हमारी दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए।योग करने से निश्चित ही हमारे स्वास्थ्य को लाभ मिलता है। वही स्वदेश सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज,सूबेदार मेजर रामफल सिंह स्मारक इंटर कॉलेज में योग का कार्यक्रम रखा गया।

जहां शिक्षक, शिक्षिकाएं सहित क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।वही ब्लॉक के सभी ग्राम विकास अधिकारियों ने भी अपनी अपनी ग्राम पंचायतों में योगाभ्यास कराया।

इस दौरान वरिष्ठ लिपिक राम चंद्र ,लिपिक जमुना प्रसाद, क्षेत्रीय मंत्री सुनील मौर्य, अवधेश मिश्रा,जिलाध्यक्ष सुधा अवस्थी, सूबेदार मेजर राम फल सिंह स्मारक इंटर कॉलेज की प्रबंधिका योगिता सिंह,संतोष मौर्य ,दिनेश अवस्थी,गिरीशचंद्र श्रीवास्तव सहित क्षेत्र के कई लोग मौजूद रहे।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click