राममंदिर पर बन रही फ़िल्म में चम्पत राय ने दिया मुहूर्त शॉट

8

अयोध्या। अयोध्या में सादाणी प्रोडक्शन के बैनर तले रामजन्मभूमि आंदोलन की 500 सौ सालों की संघर्ष गाथा तथा उसकी कुछ खास ऐतिहासिक तारीखों पर बन रही फ़िल्म 695 की मुहूर्त का शॉट का शुभारंभ दिगम्बर अखाड़े में मुख्य अतिथि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने किया।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ सादाणी दरबार मठ के महन्थ डॉ युधिष्ठिरलाल बाबा अभिराम दास के शिष्य धर्म दास व जगद्गुरु दिनेशाचार्य तथा दन्त धावनकुण्ड पीठाधीश्वर विवेक अचारी सहित कई सन्त महन्थ उपस्थित रहे 695 फ़िल्म की टाइटल के बारे में चम्पत राय ने बताया कि 6 का अर्थ 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा गिराए जाने की तारीख 9 का मतलब9 सितम्बर 2019 को रामलला के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट फैसला आने की तारीख एवम 5 का मतलब 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा राममंदिर की आधारशिला रखने व भूमि पूजन की तारीख है।

इस फ़िल्म के निर्माता निर्देशक योगेश भारद्वाज व प्रोड्यूसर श्याम चावला व अशोक समर्थ भी उपस्थित रहे इस फ़िल्म की कास्टिंग प्रशान्त श्याम श्री जी ने की है। इसमें मुख्य भूमिका में अरुण गोविल , अशोक समर्थ , गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, गजेंद्र सिंह चौहान, अखिलेंद्र मिश्रा, दया शंकर पांडेय, विश्वजीत प्रधान, केके रैना जी है। बाबा अभिराम दास की भूमिका में धारावाहिक रामायण में श्रीराम की भूमिका निभा चुके जानेमाने फ़िल्म अभिनेता अरुण गोविल हैं उनका कहना कि यह फ़िल्म राम भक्तों के लिए बहुत खास होगी और रिलीज भी जल्द होगी।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click