रायबरेली में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पीछे, कांग्रेस और सपा का दबदबा

194

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सपा और कांग्रेस का दबदबा कायम है। अब तक आए परिणामों में जहां पूर्व सांसद अशोक सिंह के बेटे मनीष सिंह की पत्नी आरती सिंह ने अमावां द्वितीय से जीत हासिल की है, वहीं जगतपुर से कांग्रेस के राकेश सिंह राना ने अपना जलवा दिखाया है।

राही ब्लाक की तीनों सीटों पर जहां सपा समर्थित प्रत्याशी ने जीत हासिल की है वहीं महाराजगंज प्रथम से पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं सपा के पूर्व विधायक रामलाल अकेला के बेटे विक्रांत अकेला ने जीत हासिल की है। उन्होंने सपा से बागी प्रत्याशी को ही नहीं, बल्कि भाजपा के पूर्व विधायक राजाराम त्यागी को धूल चटाई है।
यही नहीं हरचंदपुर तृतीय से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह की अनुज बधू सुमन सिंह चुनाव हार गई हैं। सुमन सिंह को सपा की शिवदेवी ने हराया है। भाजपा और बसपा के उम्मीदवार पिछड़े हुए हैं। हरचंदपुर प्रथम से जहां भाजपा समर्थित प्रत्याशी चुनाव हार गया है वहीं राघवेंद्र प्रताप सिंह निर्दलीय लड़कर चुनाव जीत गए हैं। दीन शाह गौरा 11 से कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार संतोष सिंह ने चुनाव जीता और गौरा प्रथम से कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार अनीता ने जीता

यह अलग बात है कि राघवेंद्र सिंह एक वरिष्ठ भाजपा नेता के बेटे हैं। यही स्थिति कई और सीटों पर भी है। शाम तक तस्वीर साफ हो पाएगी कि आखिर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए कौन मजबूत होकर उभरेगा।

रिपोर्ट अभय प्रताप सिंह

abhay pratap

Click