2024 में राहुल होंगे PM कैंडिडेट – कमलनाथ

14
कमलनाथ-राहुल गांधी
  • भारत जोड़ो यात्रा पर कहा- इतिहास में किसी ने इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की

राहुल होंगे PM कैंडिडेट- लोकसभा चुनाव को लेकर एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि पीएम पद के उम्मीदवार भी होंगे। न्यूज एजेंसी PTI को दिए इंटरव्यू में कमलनाथ ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक जा रही भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी की तारीफ की।

इंटरव्यू में कमलनाथ ने कहा कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य परिवार ने देश के लिए इतनी कुर्बानियां नहीं दी। उन्होंने कहाकि ‘राहुल गांधी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते हैं, बल्कि देश की जनता के लिए करते हैं जो किसी को भी सत्ता में बैठाती है।

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल हुए थे। इसके साथ ही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कमलनाथ नर्मदा आरती में शामिल हुए थे।

राहुल होंगे PM कैंडिडेट- मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि संगठन को धोखा देने के बाद पार्टी में ‘गद्दारों’ के लिए कोई जगह नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या भविष्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया की पार्टी में वापसी की कोई संभावना है? इस पर कमलनाथ ने कहा कि मैं किसी व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं करुंगा, लेकिन जिन ‘गद्दारों’ ने पार्टी को धोखा दिया। इसके कार्यकर्ताओं का विश्वास तोड़ा, उनके लिए संगठन में जगह नहीं है।

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी किसी भी मुख्यमंत्री को बदल सकती है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि लोगों ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को चुनने का मन बना लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि असेंबली चुनाव से पहले राज्य में संगठन में बदलाव की पहल की जाएगी। गौर करें तो मध्य प्रदेश में अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं और कांग्रेस राज्य में भाजपा से सत्ता हासिल करने की कोशिश कर रही है।

राहुल होंगे PM कैंडिडेट- एमपी सहित देश के अलग-अलग राज्यों में कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना को लागू करने को लेकर किए जा रहे आंदोलनों को लेकर भी दिग्गज़ कांग्रेसी कमलनाथ ने बड़ी बात कही। कमलनाथ ने कहा मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद जल्द ही राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

Reports Today

Click